सेक्टर आठ इंदिरानगर समेत कई इलाकों में पेयजल संकट गहराया

.समस्या दूर न होने से स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश

LUCKNOW एक तरफ जहां नगर निगम और जलकल की ओर से जनता को शुद्ध पानी दिए जाने का दावा किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ आलम यह है कि घनी आबादी वाले कई इलाकों में पेयजल संकट गहरा गया है। जिसकी वजह से जनता को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद सुनवाई न होने से लोगों में खासा आक्रोश है।

यहां स्थिति विकराल

सेक्टर आठ इंदिरानगर के कई मोहल्लों, अशोक विहार, मंगलपुरी, समर गार्डन, अशोक विहार विस्तार इत्यादि इलाकों में पिछले सात दिन से पेयजल संकट बना हुआ है। लोगों की माने तो एक सप्ताह से जलापूर्ति नहीं हो रही है। जिसकी वजह से उन्हें इधर-उधर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है।

सबमर्सिबल बना सहारा

इन इलाकों में कई घर ऐसे हैं, जहां सबमर्सिबल की व्यवस्था है। जबकि कई घर ऐसे हैं, जो सरकारी जलापूर्ति पर निर्भर हैं। जिनके यहां सबमर्सिबल लगे हुए हैं, उन्हें तो फिलहाल कोई समस्या नहीं है लेकिन जिनके यहां जलापूर्ति के कोई अन्य इंतजाम नहीं हैं, उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई लोग तो उन घरों से पानी ला रहे हैं, जिनके यहां सबमर्सिबल लगे हुए हैं।

स्थिति हो रही विकराल

गुजरते वक्त के साथ पेयजल संकट की तस्वीर और भयावह होती जा रही है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द पेयजल आपूर्ति सामान्य की जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके। लोगों की यह भी मांग है कि ऐसे इंतजाम किए जाएं, जिससे भविष्य में फिर से जलसंकट संबंधी समस्या का सामना न करना पड़े।

पेयजल लाइन हुई क्षतिग्रस्त

जलकल की ओर से स्थानीय लोगों को बताया गया कि इंदिरा नगर सेक्टर नौ में सड़क को खोदकर बिजली की लाइन डाली जा रही है। जिसकी वजह से पानी की लाइन डैमेज हो गई है। परिणामस्वरूप जलापूर्ति बाधित हुई है। इस समस्या को दूर करने के इंतजाम किए जा रहे हैं।

बोले लोग

गर्मी के मौसम में पानी न मिलने की वजह से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को तुरंत दूर किया जाना चाहिए।

शिव बहाल मौर्य

करीब एक सप्ताह होने वाला है लेकिन अभी तक जलापूर्ति सामान्य नहीं हो सकी है। जिससे खासी मुश्किलें हो रही हैं।

ओमप्रकाश मिश्रा

पानी न मिलने की वजह से इधर-उधर से पानी का इंतजाम करना पड़ रहा है। अभी तक समस्या को दूर करने के लिए कोई इंतजाम नहीं हुए हैं।

हरेंद्र

गुजरते वक्त के साथ स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। हजारों लोग पानी को तरस रहे हैं। इस समस्या की तरफ तुरंत ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

प्रेम वर्मा

जलापूर्ति की समस्या से लगभग हर कोई घिरा हुआ है। पानी की आपूर्ति सामान्य होने के बाद ही राहत मिल सकती है। इस तरफ तुरंत कदम उठाए जाएं।

समीर पाल, पार्षद