- इलाहाबाद, इटावा व मथुरा में प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़

LUCKNOW:

पद्मावत फिल्म का विरोध प्रदेश में भी हिंसक रूप अख्तियार करता जा रहा है। बुधवार को इलाहाबाद, इटावा व मथुरा में हिंसक प्रदर्शन किया गया। जहां इटावा में रोके जाने पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया वहीं, इलाहाबाद में देररात सिनेमा हॉल को निशाना बनाया गया। मथुरा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोककर फिल्म को न प्रदर्शित करने की चेतावनी दी।

सिनेमाहॉल को बनाया निशाना

इलाहाबाद के कीडगंज में मंगलवार देररात हिंदू संगठन के लोगों ने पायल सिनेमाहॉल पर धावा बोल दिया। प्रदर्शनकारियों ने सिनेमाहॉल में पथराव कर जमकर तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं, कुछ उपद्रवी सिनेमाहॉल के भीतर जा घुसे और वहां शीशे तोड़ डाले। तोड़फोड़ के बाद प्रदर्शनकारी मौके से फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमर में कैद हो गई है। अब पुलिस इसी फुटेज की मदद से आरोपियों की शिनाख्त की कोशिशों में जुट गई है।

रोक दी ट्रेन

मथुरा जिले में भी फिल्म पद्मावत का जोरदार विरोध देखने को मिला। यहां राजपूत संगठनों व करणी सेना के समर्थकों ने सड़कों पर टायर जलाकर आगजनी की। इसके अलावा तलवार लहराते हुए भूतेश्वर स्टेशन जा पहुंचे और ट्रेन को रोक दिया। जिससे दिल्ली-मुंबई रूट पूरी तरह से बाधित हो गया। कार्यकर्ता मथुरा में फिल्म को न दिखाने की चेतावनी दे रहे थे। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा तब जाकर रूट पर ट्रेन संचालन फिर से बहाल हो सका।

पुलिस पर पथराव

इटावा में फिल्म का विरोध कर रहे करणी सेना के उग्र प्रदर्शनकारियों को रोकना पुलिस को महंगा पड़ गया। रोके जाने से नाराज प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई और दो कारों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि पुलिन से मौके से सात प्रदर्शनकारियों को अरेस्ट किया है जबकि, पथराव करने वाले फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।