- आला अधिकारियों को दर्जनों फोन लगाने के बाद भी टीम 3 घंटे लेट

- मेनहोल में गिरे मवेशी को बचाने के लिए पब्लिक ने लगाया पूरा जोर

LUCKNOW: दर्जनों बार खुले मेनहोल की शिकायत के बावजूद जिम्मेदार जाग नहीं रहे हैं। नतीजा ये हुआ कि शनिवार को ऐसे ही एक मेनहोल में एक मवेशी गिर गया। जिसे बचाने के लिए लोगों ने दर्जनों बार प्रशासन के आला अधिकारियों को फोन लगाया पर जिम्मेदारी का आलम ये था की नगर निगम टी की टीम 3 घंटे बाद मौके पर पहुंची, तब तक पब्लिक इस मवेशी को बचाने के लिए सारे इंतजाम कर चुकी थी। हालांकि, मवेशी को बचाने के लिए चलाया गया पब्लिक का रेस्क्यू ऑरपरेशन कामयाब रहा।

साढ़े तीन घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

दोपहर करीब 12 बजे अम्बेडकर चौराहे के पास डूडा कॉलोनी, तकरोही, इंदिरा नगर में खुले मेनहोल में एक मवेशी गिर गया। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दर्जनों फोन लगाए गए, इनमें दो बार नगर आयुक्त और कई बार पशु चिकित्सा अधिकारी को भी फोन लगाया गया। पर, कोई नहीं पहुंचा। काफी देर तक मदद न मिलने पर स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम के साथ मवेशी को मेनहोल से निकालने का प्रयास शुरू किया। इसके बाद स्थानीय लोग एक प्राइवेट जेसीबी लेकर पहुंचे और नाले को तोड़कर मवेशी को सुरक्षित निकाल लिया। इस दौरान नगर निगम की टीम भी पहुंच गई थी, लेकिन उसका रोल दर्शकों की तरह ही रहा।

जमकर निकला लोगों को गुस्सा

जिम्मेदार विभागों की देर से पहुंचने से गुस्साए लोगों ने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अंबेडकर चौराहे तकरोही पर प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों ने बताया की यहां और भी कई ऐसे ही मेनहोल महीनो से खुले पड़े हैं और हादसों को दावत दे रहें है।

दर्जनों फोन लगाए

- दोपहर 12- मेनहोल में गिरा मवेशी

- 12.15- 100 नंबर पर सूचना

- 12.20- पीपल फॉर एनिमल को सूचना

- 12.20- नगर निगम अधिकारी डॉ। राव को फोन

- 12.35- नगर आयुक्त को फोन पर सूचना

- 12.40- फायर डिपार्टमेंट को दी गई सूचना

कब पहुंची टीमें

- दोपहर 2 बजे फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची

- दोपहर 3 बजे नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची

- 3.30 बजे जेसीबी की मदद से मवेशी को बाहर निकाला