LUCKNOW : गोमतीनगर में घरेलू नौकर अलमारी में रखे लाखों रुपये के गहने लेकर फरार हो गया। पीडि़त मकान मालिक को कई दिनों बाद घर में चोरी होने का पता चला, जिसकी एफआईआर गोमतीनगर थाने में दर्ज कराई गई है। वहीं, मानकनगर में नौकरानी के खिलाफ मोबाइल चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

शादी वाले घर से बटोर ले गया ज्वैलरी

गोमतीनगर के पारिजात अपार्टमेंट निवासी शाश्वत राज के घर में तीन मई को माल निवासी किशन उर्फ रूपेंद्र नौकरी के लिए आया था। जून में शाश्वत की शादी होनी थी। ऐसे में घर के सभी लोग तैयारियों में व्यस्त थे। काम अधिक होने के कारण रूपेंद्र पूरे घर में आता जाता था। तीन जून को रूपेंद्र अचानक छुट्टी लेकर घर चला गया था। इसके बाद वह वापस नहीं आया। बात करने पर तबीयत खराब होने का बहाना बनाता रहा। 20 जून को शादी होने के बाद भी शाश्वत ने अलमारी नहीं खोली थी। उनके मुताबिक एक जुलाई को सामान निकालने के लिए उन्होंने अलमारी खोली थी तो उन्हें लॉकर खुला मिला। उनके मुताबिक लॉकर में चार डिब्बे रखे थे, जिनमें गहने थे। तीन डिब्बे खाली पड़े थे। वहीं एक डिब्बा गायब था। लाखों रुपये के गहने गायब होने पर शाश्वत ने रूपेंद्र को फोन मिला कर बात करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

बॉक्स

शक के आधार पर नौकरानी पर केस

मानकनगर आरडीएसओ कॉलोनी निवासी कृष्णा तालुकदार के घर में शिल्पी काम करती है। शुक्रवार को कृष्णा घर से बाहर गईं हुई थीं। इस बीच शिल्पी काम करने के लिए आई थी। उसके जाने के बाद से ही मोबाइल और ढाई सौ रुपये नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में शक के आधार पर शिल्पी के खिलाफ एफआईआर लिखाई गई है।