- प्रापर्टी डीलर मालिक ने लगाया पड़ोसी व उसके दोस्तों पर आरोप

सीसीटीवी कैमरे में नजर आए पेट डॉग को ले जाते हुए

<द्गठ्ठद्द>द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : ठाकुरंगज में बोलेरो सवार युवकों ने अमेरिकन ब्रीड के पिट बुल नस्ल के डॉग का किडनैप कर लिया। डॉग अपने प्रापर्टी डीलर मालिक के बेटे के साथ खेल रहा था, तभी उसका किडनैप कर युवक बोलेरो गाड़ी से भाग निकले। बेटे से संदिग्ध युवकों द्वारा डॉग को पकड़ने की सूचना पर प्रापर्टी डीलर ने उनका पीछा भी किया, लेकिन तब तक किडनैपर फरार हो गए। उन्होंने युवकों पर बच्चे की किडनैपिंग में असफल होने पर डॉग को ले जाने की आशंका जताई। वहीं पुलिस का कहना है कि डॉग के मालिकाना हक को लेकर विवाद है। मामले की जांच की जा रही है।

बोलेरो से उठा ले गए डॉग को

ठाकुरगंज के सराय मालिक निवासी प्रापर्टी डीलर प्रशांत अवस्थी का बेटा हर्ष सोमवार शाम को घर के बाहर खेल रहा था। प्रशांत के मुताबिक इसी दौरान दर्जी बगिया निवासी सनी सिंह, राहुल द्विवेदी नाम के युवक के साथ आया। दोनों ने बेटे को बहला फुसलाकर उसके पेट डॉग को पकड़ लिया। इस पर बेटा रोते हुए घर आया और डॉग के किडनैप होने की जानकारी दी। बेटे की जानकारी पर प्रापर्टी डीलर प्रशांत बाहर भागे और उनका पीछा किया। आरोप है कि दोनों युवक बोलेरो में उनके पेट डॉग को लेकर भाग निकले।

डॉग के मालिकाना हक का विवाद

प्रापर्टी डीलर प्रशांत ने आशंका जताई है कि किडनैपर बेटे के अपहरण में नाकाम होने पर उनके डॉग को ले गए। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज के मुताबिक राहुल द्विवेदी प्रशांत की पत्‍‌नी के मायके (प्रयागराज नैनी) का रहने वाला है। उसने उन्हें डॉग लॉकडाउन के दौरान रखने के लिए दिया था। उसके मालिकाना हक को लेकर विवाद है। दोनों से डॉग के मालिक होने के साक्ष्य मांगे गए हैं सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

अमेरिकन ब्रीड है पिटबुल डॉग

अमेरिकन पिट बुल यूएसए के एक डॉग की नस्ल है। यह सामान्य आकार का होता है। इनका प्रयोग पुलिस और आर्मी में भी स्नेफर डॉग के रूप में किया जाता है। इनका वजन 20 से 40 किलो और ऊंचाई 20 इंच तक होती है। इसकी कीमत भी ज्यादा होती है।