- पुलिस कमिश्नर व मंडलायुक्त ने शहर में घूम कर लिया नाइट क‌र्फ्यू का जायजा

LUCKNOW :

गुरुवार रात 9 बजने से पहले ही शहर भर में दुकानों के शटर गिरना शुरू हो गए। मार्केट में मौजूद लोग घरों के लिए रवाना हो गए। रात 9 बजे शहर के सभी प्रमुख चौराहों समेत रोड पर पुलिस का पहरा लग गया और एक तरफ की रोड को बंद कर दिया गया। हालांकि रात 10 बजे तक कुछ लोग रोड पर आते-जाते दिखे। जिन्हें पुलिस ने रोक कर पूछताछ भी की। जिसमें कई ऐसे लोग थे जिन्होंने न केवल सॉरी कहा बल्कि माफी मांगते हुए कल से रेगुलर टाइम पर घर जाने की बात कही। वहीं पुलिस कमिश्नर व मंडलायुक्त ने शहर में घूम कर नाइट कफ्र्यू का जायजा लिया।

अनाउंसमेंट किया गया

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि नाइट कफ्र्यू की घोषणा के बाद गुरुवार शाम से 112 पीआरवी गाडि़यों के साथ-साथ पुलिस बूथ व पिंक बूथ में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम (पीए) से लगातार नाइट कफ्र्यू व मास्क लगाने के लिए लोगों को एनाउंसमेंट कर अवेयर किया जा रहा है। रात 9 बजे निकले वाले लोगों को रोकर पूछताछ भी की जा रही है। दवाई व मेडिकल इमरजेंसी संबंधित लोगों को रोका नहीं जा रहा लेकिन बिना वजह रात 9 बजे के बाद रोड पर टहलने वालों के खिलाफ चालान के साथ-साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

मेडिकल स्टोर छोड़ सब बंद

रात 9 बजे के बाद शहर में मेडिकल स्टोर की दुकान और पेट्रोल पंप छोड़ कर सभी दुकानों के शटर गिर गए थे। व्यापारियों ने पहले से इसके लिए तैयारी भी की थी। पुलिस को दुकानें बंद कराने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। मेन मार्केट और चौराहों पर पुलिस फोर्स रात 8 बजे से ही तैनात था। रात 9.30 बजे तक हजरतगंज, 1090 चौराहा, भूतनाथ मार्केट, पॉलीटेक्निक चौराहा, महानगर समेत पूरे शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा था।