- पहली बार एक दिन में शहर के चार मरीजों की मौत

- लखनऊ में मौत का आंकड़ा 31 पहुंचा

LUCKNOW (12 July): कोरोना वायरस लगातार हमलवार हो रहा है। ऐसे में संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ-साथ मौतों का ग्राफ भी बढ़ रहा है। अस्पताल में भर्ती मरीज हर रोज दम तोड़ रहे हैं। संडे को छह लोगों की अस्पताल में सांसे थम गईं। वहीं एक दिन में लखनऊ निवासी पहली बार चार मरीजों की मौत हुई। इसके अलावा दो मंत्री और वायरस की चपेट में आ गए।

इंदिरा नगर में भूतनाथ बाजार के दवा व्यवसाई कोरोना की चपेट में आ गए। चार जुलाई को 54 वर्षीय व्यवसाई को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज की हालत गंभीर होने पर वेंटिलेटर पर इलाज चला। मगर, रेस्परेटरी फेल्योर के चलते मरीज की मौत हो गई। वहीं इंदिरानगर निवासी 83 वर्षीय मरीज को 24 जून को भर्ती कराया गया। उनकी भी रेस्परेटरी फेल्योर से मौत हो गई। वहीं लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ। श्रीकेश के मु ता बिक फैजाबाद रोड अपार्टमेंट निवासी एक 53 वर्षीय मरीज को सात जुलाई को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया।

वेंटिलेटर पर रविवार को उसकी मौत हो गई। इसके अलावा चिनहट निवासी एक 35 वर्षीय युवक को इमरजेंसी में इलाज के लिए लाया गया। उसकी कुछ देर में ही मौत हो गई। रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। ऐसे में लखनऊ निवासी चार मरीज की 24 घंटे में कोरोना से सांसे थम गईं। वहीं हरदोई के हरियांवा में तैनात सीओ नागेश मिश्रा की शनिवार रात हालत गंभीर हो गई। उन्हें लोहिया कोविड अस्पताल से पीजीआई रेफर किया गया। जहां इलाज के दरम्यान निधन हो गया। केजीएमयू में हरदोई के ही मल्लावां निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग की भी कोरोना से मौत हो गई। अस्पतालों में कुल छह मरीजों की मौत हुई है। परिवारजनों को कोविड-प्रोटोकॉल के तहत पैक कर बॉडी सौंपी गई।

मृतकों में सभी पुरुष

अस्पतालों में कुल छह मरीजों की मौत हुई है। इसमें सभी पुरुष हैं। 35 वर्षीय युवक को छोड़कर अन्य पहले से विभिन्न बीमारियों से घिरे रहे। इसमें एक मरीज डायबिटीज, दूसरा ब्लड प्रेशन, तीसरा थॉयराइड व चौथे को न्यूरोलॉजी की समस्याएं थीं।