- शहर के सभी ई सुविधा केंद्रों में महिलाओं और बुजुर्गो के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था होगी

- उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मध्यांचल की ओर से उठाया जा रहा कदम

LUCKNOW: शहर के सभी ई सुविधा केंद्रों में महिलाओं और बुजुर्गो को बिजली बिल जमा करने के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। वजह यह है कि सभी ई सुविधा केंद्रों में उनके लिए अलग से काउंटर्स की व्यवस्था की जा रही है, जिससे वे आसानी से बिजली बिल जमा कर सकें। इतना ही नहीं, मध्यांचल अधिकारियों की माने तो समय-समय पर काउंटर्स का औचक निरीक्षण भी किया जाएगा, जिससे कहीं कोई कमी नहीं नजर आएगी।

सुविधा के लिए कदम

ई सुविधा केंद्रों में पहले से दो से तीन काउंटर्स हैं, जिसमें लोग अपना बिजली बिल जमा करते हैं। कई बार देखने में आता है कि ई सुविधा केंद्रों में भीड़ बढ़ने के कारण महिलाओं और बुजुर्गो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्हें कॉमन लाइन में लगना पड़ता है। इसी समस्या को दूर करने के लिए ही अलग से काउंटर्स की व्यवस्था कराई जा रही है।

तुरंत समस्या होगी दूर

इतना ही नहीं, सभी सबस्टेशनों के प्रभारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई भी महिला या बुजुर्ग अपनी बिजली संबंधी समस्या लेकर आता है तो उसे तत्काल दूर किया जाए। अगर समस्या दूर करने में थोड़ा समय लगता है तो इसकी जानकारी संबंधित महिला या बुजुर्ग उपभोक्ता को दी जाए, जिससे उन्हें बार-बार सबस्टेशन के चक्कर न काटने पड़े।

70 ई सुविधा केंद्र

शहर में करीब 70 ई सुविधा केंद्र हैं, यह सुविधा केंद्र हर डिवीजन के अंतर्गत हैं, जिससे हर इलाके में रहने वाले लोगों को इसकी सुविधा मिल सके।