- सोमवार से खुलेंगे जिम, स्पोर्ट स्टेडियम

- कोविड एसओपी का होगा सख्ती से पालन

LUCKNOW: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर करीब-करीब खत्म होने के साथ ही सरकार की ओर से लोगों को राहत दिए जाने का सिलसिला भी जारी है। शासन ने सोमवार यानि 5 जुलाई से जिम, सिनेमा हॉल, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम को कोविड नियमों के तहत खोलने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में इस बिजनेस से जुड़े लोगों को काफी राहत मिली है और अब वे कस्टमर्स का स्वागत करने की तैयारियों में जुट गए हैं।

फोटो : साजिद अहमद

जिम में कोविड गाइडलाइन का होगा पूरा पालन

जिम ओनर और यूपी फिटनेस सेंटर एंड जिम एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी साजिद अहमद ने बताया कि सरकार के इस फैसले से प्रदेश के करीब 24 हजार से अधिक जिम ओनर्स को काफी राहत मिली है। हम सभी जिम खोलने की काफी पहले से तैयारियां कर रहे थे। जिम में सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग, ऑक्सीमीटर से जांच आदि की पूरी व्यवस्था की जाएगी। साजिद अहमद ने बताया कि जिम में काम करने वाला पूरा स्टाफ कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवा चुका है। बड़े जिम में एक बार में 15 से 20 तो छोटे जिम में 10 से 12 लोगों को ही बुलाया जाएगा। एक बैच के लिए 70 मिनट का टाइम निर्धारित रहेगा और हर बैच के बाद जिम पूरी तरह सेनेटाइज किया जाएगा।

फोटो : इमरान खान

एक घंटे के स्लॉट में सिर्फ 10 लोग

इंदिरा नगर के सी ब्लॉक में स्थित मसल्स जिम के ओनर इमरान खान ने बताया कि उन्होंने अपने यहां जिम करने वाले सभी लोगों को मैसेज व अन्य माध्यम से जिम खुलने की सूचना दे दी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सभी को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन से भी अवगत कराया दिया गया है। जिसके की किसी को कोरोना संक्रमण का खतरा न हो। इमरान ने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अलाव हमने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपनी ओर से भी कुछ ऐतियाती कदम उठाए है। जैसे कि एक घंटे के स्लॉट में केवल 8 से 10 लोगों को ही एंट्री दी जायेगी, हम सेशन के बाद पूरे जिम के इक्यूपमेंट को सेनेटाइज किया जाएगा। अभी हमारे पास तैयारी के लिए शनिवार को रविवार का दिन बाकी है, इन दिनों में हम अपने पूरे कैंपस को दो से तीन बार सेनेटाइज कराएंगे।

फोटो : डॉ। आपी सिंह

गाइडलाइन को पूरी तरह करेंगे फॉलो

जहां एक ओर शहर के पार्क में फिटनेस लवर्स की एंट्री शुरू हो गई तो वहीं स्पो‌र्ट्स स्टेडियम भी मंडे से खोल दिए जायेंगे। स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर डॉ। आरपी सिंह ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। अभी दो दिनों में सेनेटाइजेशन आदि के काम पूरी तरह से दुरुस्त कराकर सरकार की गाइडलाइन को पूरी तरह से फॉलो करते हुए प्रदेश के स्टेडियम खोल दिए जायेंगे। सभी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारियों को इस संबंध में दिशा निर्देश भेज दिए गए हैं। कोविड नियमों की किसी भी तरह की कोई अनदेखी नहीं होने दी जायेगी।