- एसएमयूसे संबद्ध टीएसएम मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने सीएम योगी को लिखा लेटर

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

डॉ। शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी से संबद्ध टीएसएम मेडिकल कॉलेज के 2016-17,18-19 व 2019 बैच के स्टूडेंट्स ने एग्जाम की डेट आगे बढ़ाने की मांग को लेकर सीएम योगी से लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया और वाइस चांसलर को लेटर लिखा हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि एग्जाम 18 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक पूरा कराने का शेड्यूल जारी किया गया हैं। पहले साल के स्टूडेंट्स को आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने अभी कोर्स पूरा नहीं कराया है। जबकि एमसीआई का साफ कहना है कि एमबीबीएस स्टूडेंट्स का एग्जाम शॉट नोटिस और बिना कोर्स पूरा कराए नहीं कराएं जाएं।

कॉलेज के कहने पर जारी किया शेड्यूल

इस प्रकरण पर यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि इस कोर्स का एग्जाम मार्च में ही शेड्यूल होता है। ऐसे में कोर्स पूरा न होने की बात कहना सही नहीं है। दूसरे और तीसरे साल के एग्जाम मार्च में और पहले साल के एग्जाम मई में होने थे। कॉलेज प्रशासन के बार बार कहने पर यूनिवर्सिटी ने एग्जाम शेड्यूल जारी किया है। अब पहले साल के स्टूडेंट्स कोर्स पूरा न होने की बात कह रहे हैं, जबकि कॉलेज प्रशासन का कहना है कि ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से कोर्स पूरा करा दिया गया है। इस पूरे प्रकरण के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी ने कॉलेज से इस पर आख्या मांगी है।

एग्जाम मार्च में ही हो जाने थे पर कोरोना के कारण यह लगातार टल रहे थे। कॉलेज से संस्तुति मिलने के बाद ही एग्जाम शेड्यूल किया गया है। स्टूडेंट्स की आपत्तियों को दूर कर ही एग्जाम कराया जाएगा।

डॉ। अमित राय, एग्जाम कंट्रोलर, एसएमयू