- आईजी और मलिहाबाद पुलिस की टीम ने नकली खाद बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

LUCKNOW :

ठाकुरगंज में सरकारी बोरी में नकली खाद की सप्लाई का काम काफी समय से किया जा रहा था। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह की टीम व मलिहाबाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए नकली खाद से लदी पिकअप गाड़ी को पकड़ा।

आईजी की टीम ने पकड़ा

गुरुवार रात देर रात आईजी रेंज की टीम के की अगुवाई में मलिहाबाद पुलिस ने एक पिकअप गाड़ी नंबर यूपी 41 एटी 2981 पकड़ा। जिसमें आई एप्स, ऐप, सीईओ, डीएपी एक अन्य नकली खाद लदी थी। पुलिस ने ड्राइवर अमित कुमार निवासी ठाकुरगंज को पकड़ा।

गोदाम मेंपांच हजार खाद की बोरियां

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में बताया की यह माल कुमार कोल्ड स्टोरेज थाना ठाकुरगंज में बने गोदाम से लाया है। जिसके मालिक अरविंद गुप्ता हैं। इसके बाद मलिहाबाद पुलिस वह आईजी रेंज की टीम गोदाम में छापा मारा जहां करीब 5000 बोरी नकली खाद, पैकिंग मशीन और अन्य उपकरण मिले। पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है।

मार्का असली माल नकली

आईजी रेंज की टीम की अगुवाई कर रहे इंस्पेक्टर अमर सिंह रघुवंशी ने बताया कि गोदाम संचालक ब्रांडेड खाद के मार्का पर आईएफएससी व डीएपी का मार्का यूज करके नकली खाद पैक कर बेचता था। पुलिस के अनुसार ड्राइवर अमित कुमार ने बताया कि नकली खाद बनाकर बेचने का कारोबार कई जिलों में की जाती है।

नेटवर्क खंगालेगी पुलिस

आईजी लक्ष्मी सिंह ने सर्विलांस सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर अमर सिंह रघुवंशी, एसएसआई नदीम अहमद की पुलिस टीम को दस हजार पुरस्कार देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इन लोगों का कई जिलों में नेटवर्क है। इनकी जांच की जा रही है। जो भी जद में आएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।