- दो दिन के धरने पर बैठे मौलाना, साथ में कई अन्य उलेमा भी धरने पर

LUCKNOW:शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने मुहर्रम के मौके पर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ शनिवार को इमामबाड़ा गुफरानमआब में धरना शुरू कर दिया। मौलाना ने बताया कि प्रशासन द्वारा ताजिया निकालने पर पाबंदी के साथ धारा 144 लगाना नाइंसाफी है। इसके विरोध में वे दो दिन के धरने पर बैठ रहे हैं।

नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए

मौलाना कल्बे जवाद ने बताया कि पुलिस कमिश्नर सुजीत कुमार से बातचीत के दौरान 50 लोगों के साथ मजलिस की इजाजत मांगी लेकिन सिर्फ पांच लोगों के साथ इजाजत देना गलत है। इसे लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी से भी मुलाकात कर इजाजत मांगी गई, लेकिन कही सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहाकि प्रशासन लोगों को घरों में ताजिया तक रखने नहीं दे रहा है, जबकि श्रीगणेश की प्रतिमाएं रखी जा रही हैं। जिसका वीडियो मेरे पास है। यह नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए।

बाक्स

दो दिन के धरने पर बैठा हूं

मौलाना ने बताया कि मुहर्रम में शिया व सुन्नी संग हिंदू अजादार भी तजियेदारी करते हैं। ऐसे में उन्हें रोकना गलत है। इसके विरोध में मैं दो दिन के धरने पर बैठ रहा हूं। जब तक इजाजत नहीं मिलेगी यह धरना चलता रहेगा। सभी उलमा शारीरिक दूरी बनाकर धरना देंगे। इस दौरान धरने पर मौलाना रजा हुसैन, मौलाना हबीब हैदर समेत कई उलेमा मौजूद रहे।