- बाथरूम में मिली थी महिला की लाश, भतीजे ने किया सुसाइड

- हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर अफसर व परिजनों ने साधी चुप्पी

LUCKNOW :

अजीत ने चाची अनिता की किन हालात में हत्या की। किन हालात में उसने यह कदम उठाया और किस बात पर वह डिप्रेशन में था। हत्या के बाद उसने आत्महत्या क्यों की। बच्चों ने पीसीएस अफसर को पत्नी की मौत की सूचना रात में दे दी थी तो उन्होंने करीब 6 घंटे बाद पुलिस को क्यों सूचना दी। ऐसे कई सवाल है जिनका जवाब न तो पीसीएस अफसरके पास हैं और न पुलिस के। हत्या व आत्महत्या की दोहरी गुत्थी उलझ गई है। कई सवालों के नहीं जवाब

राजाजीपुरम ई-ब्लाक निवासी घनश्याम वर्मा की पत्‍‌नी अनीता का शव घर के अंदर बाथरूम में खून से लथपथ हालत में पड़ा था। पड़ोस स्थित कमरे में उनके भतीजे अजीत का शव फंदे पर लटका था। इंस्पेक्टर तालकटोरा धमर्ेंद्र कुमार के मुताबिक रात करीब 10 बजे दोनों का शव देखकर बेटे अलंकार ने प्रयागराज में तैनात पिता घनश्याम को घटना की जानकारी दी। घनश्याम घर पहुंचे उन्होंने मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना दी थी। हत्याकांड और अजीत की मौत कई सवाल अपने पीछे छोड़ गई।

फोन तक रिसीव नहीं हो रहा अफसर का

इंस्पेक्टर तालकटोरा धमर्ेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार को कई बार घनश्याम वर्मा को फोन किया गया पर फोन रिसीव नहीं हुआ। परिजन शव का अंतिम संस्कार भी कर चुके हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि इसकी भी पड़ताल की जा रही है कि अनीता किस इंस्टीट्यूट में डांस क्लास के लिए जाती थी।

6 घंटे बाद क्यों दी पुलिस को सूचना

अजीत ने चाची अनिता की शाम को हत्या कर दी थी। रात 10.30 बजे बच्चों ने अफसर को प्रयागराज फोन करके अनिता के हत्या की सूचना दे दी। सुबह 4.20 बजे वह प्रयागराज से घर पहुंचे और उसके बाद उन्होंने पुलिस को हत्या की जानकारी दी। देर से सूचना देने की बात भी पुलिस के गले नहीं उतर रही है।

11 साल से साथ में रह रहा था अजीत

अजीत अपने चाचा व चाची के साथ करीब 11 साल से रह रहा था। जल्द ही उसकी शादी होने वाली थी। वह किस बात को लेकर डिप्रेशन में था, इसका भी खुलासा नहीं हो सका। हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि बेरोजगार होने के चलते वह डिप्रेशन में था।

घनश्याम और उनके घर के लोग अंतिम संस्कार के बाद हरदोई चले गए हैं। उनके लौटने पर इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

राजेश श्रीवास्तव, एडीसीपी पश्चिम