- मध्यांचल एमडी ने जारी किए निर्देश, शुरू हुई नाइट पेट्रोलिंग

- कटिया लगाने वालों पर कसा जाएगा शिकंजा, अवैध अस्थाई कनेक्शन होंगे कैंसिल

LUCKNOW राजधानी में छाए बिजली संकट को दूर करने के लिए मध्यांचल एमडी सूर्यपाल गंगवार ने प्रमुख रूप से तीन कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिससे बिजली सप्लाई बेहतर रहे।

पहला कदम

अवैध अस्थाई कनेक्शन कैंसिल

सबसे पहले अवैध अस्थाई कनेक्शन को कैंसिल करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिससे बढ़ते लोड को कम किया जा सके। ये कनेक्शन कंस्ट्रक्शन के लिए दिए जाते हैं। ऐसे अस्थाई कनेक्शन कैंसिल किए जाएंगे, जिनकी समयावधि पूरी हो चुकी है और उपभोक्ता ने कनेक्शन बढ़वाने के लिए आवेदन नहीं किया है।

दूसरा कदम

नाइट पेट्रोलिंग

इस कदम के माध्यम से रात में कटिया लगाकर बिजली जलाने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। इस अभियान की शुरुआत भी कर दी गई है। सभी अधिकारी खुद रात में कटिया प्रभावित इलाकों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं और कटिया लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। अभी तक एक दर्जन से अधिक एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

तीसरा कदम

मेंटीनेंस पर फोकस

जिन इलाकों में अधिक लोड की समस्या सामने आ रही है, वहां पर तत्काल बिजली लाइनों और ट्रांसफॉर्मरों का मेंटीनेंस कराया जा रहा है। जिससे लोड बढ़ने पर ट्रिपिंग की समस्या सामने न आए।

1912 पर करें कॉल

एमडी की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि अगर किसी इलाके में बिजली संकट है तो तत्काल 1912 पर इसकी जानकारी दें। जिससे तुरंत एक्शन लिया जा सके। उन्होंने यह भी कहाकि अगर उपभोक्ता की शिकायत को दूर करने में किसी भी स्तर पर लापरवाही होती है तो तत्काल एक्शन लिया जाएगा।