- जानकीपुरम सेक्टर एच सहारा स्टेट रोड की कंडीशन भी बेहद खराब

- कई बार लोगों ने की मांग लेकिन जिम्मेदारों ने नहीं दिया कोई ध्यान

LUCKNOWराजधानी के अन्य इलाकों की तरह ही जानकीपुरम सेक्टर एच सहारा स्टेट रोड की कंडीशन भी बेहद खराब है। आलम यह है कि इस सड़क से गुजरना हादसे को दावत देने जैसा है। इलाके के लोगों की ओर से सड़क निर्माण के लिए कई बार मांग भी की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा।

चार साल से स्थिति खराब

लोगों की माने तो करीब चार साल से सड़क बदहाल है। सड़क में कई जगह गड्ढे हो गए हैं, जिससे हादसे होने का खतरा बना रहता है। कई बार तो वाहन सवार इनकी चपेट में आकर घायल हो जाते हैं। फिर भी इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बारिश में जरा बचकर

बारिश होने पर सड़क पर पानी भरने से ये गड्ढे दिखते नहीं हैं और कई बार वाहन सवार इनमें गिर जाते हैं। रात के समय तो हालात और भी खराब हो जाते हैं। इस समस्या को तत्काल दूर किया जाना चाहिए।

कारोबार पर भी असर

इस सड़क के आसपास कई स्थाई और अस्थाई दुकानें हैं। सड़क बदहाल होने के कारण इन लोगों के कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। बारिश होने के बाद तो लोग इन दुकानों पर आते ही नहीं हैं। इन सभी दुकानदारों का कहना है कि सड़क बन जाए तो उनका कारोबार भी रफ्तार पकड़े।

बाक्स

मोहल्लों की कनेक्टिंग रोड

यह सड़क कई मोहल्लों को कनेक्ट करती है। जिससे इस सड़क से रोज हजारों लोग गुजरते हैं। इसके बावजूद इस सड़क के मेंटीनेंस की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस सड़क के किनारे स्कूल भी हैं, जिससे स्टूडेंट्स को भी काफी दिक्कतें होती हैं।

बाक्स

अन्य मार्ग भी बदहाल

यह स्थिति को मेन रोड की है, जबकि सेक्टर एच में गली मोहल्लों में भी कई ऐसी सड़क हैं, जो पूरी तरह से गढ्डों में तब्दील हो चुकी हैं। लोगों की ओर से कई बार गली-मोहल्लों की सड़क का मेंटीनेंस कराए जाने की मांग की गई लेकिन अभी तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

बाक्स

बोले लोग

यह बात सही है कि बदहाल सड़क के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को तुरंत दूर किया जाना चाहिए।

विनय दुबे

लंबे समय से सड़क गढ्डों में तब्दील हो चुकी है। इसके बावजूद अभी तक सड़क मेंटीनेंस की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे स्थिति खासी खराब है।

सुजीत यादव

मुख्य मार्ग होने के बावजूद सड़क की कंडीशन खासी खराब है। सड़क पर गड्ढे हैं, जिसके कारण हादसे होने का खतरा बना रहता है। इस तरफ ध्यान दिया जाना चाहिए।

शिवा सिंह

अगर जल्द से जल्द सड़क का मेंटीनेंस हो जाए तो निश्चित रूप से हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इस तरफ जिम्मेदारों को तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। बदहाल सड़क की वजह से लगातार हादसे भी हो रहे हैं।

पिंटू मिश्रा

----

वाट्सएप पर आई समस्या

पहली तस्वीर

घनी आबादी वाले हरिहर नगर में भी सड़क की कंडीशन खासी खराब है। इसकी वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पार्क और सड़क न होने की वजह से बच्चे साइकिलिंग तक नहीं कर पाते हैं। सड़क निर्माण की दिशा में तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए, जिससे जनता को राहत मिल सके।