ट्रांसफार्मर में आयी गड़बड़ी तो कहीं लाइन की दिक्कत ने बढ़ाई मुसीबत

LUCKNOW: भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को शहर में हजारों लोग बिजली संकट से जूझते रहे। शहर के कई इलाकों में दिन भर बिजली की आवाजाही ने लोगों को परेशान किया।

इन इलाकों में रहा संकट

वृंदावन योजना के सेक्टर आठ सी में ट्रांसफार्मर से पेड़ की डाल हटाने के लिए सुबह 10:30 से दो घंटे की बिजली की आपूर्ति रोकी गई। वहीं जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर आठ व नौ में सुबह 10:20 से दोपहर 1:30 बजे तक, बीकेटी में ट्रांसफार्मर बदलने के लिए 15 मिनट, इंदिरानगर ए ब्लॉक, मीना मार्केट, सचिवालय कालोनी में सुबह 11 से 11:30 बजे तक, इंदिरानगर के सेक्टर 14 में 10 मिनट और तालकटोरा रोड फीडर की आपूर्ति 90 मिनट तक बंद रही। एचएएल, रवींद्रपल्ली, कसेला व हरीनगर में एक घंटे तक बिजली का संकट बना रहा। चौक के कटरा विजन बेग, कश्मीरी मोहल्ला, हाता शंघाई बेग के अलावा इंद्रलोक सब स्टेशन से पोषित आशुतोष नगर में एक घंटे बिजली प्रभावित रही। ठाकुरगंज के आजादनगर में डेढ़ घंटे तक, दुबग्गा के यादव बाजार की केबिल क्षतिग्रस्त होने से यहां के कई इलाकों, सन सिटी के कुछ इलाकों में दो घंटे, रहीमनगर व बरिगवां में एक घंटे, बंगला बाजार और कमला नेहरू नगर में एक घंटे तक बिजली नहीं आने से लोग परेशान हुए।

लेसा ने कई जगह की नाइट पेट्रोलिंग

विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए लेसा सिस गोमती और ट्रांसगोमती में व्यापक पैमाने पर नाइट पेट्रोलिंग व मास रेड की गई। लेसा के मुख्य अभियंता वितरण ने महानगर खंड के सुभाष पार्क का रात्रि निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रांसफार्मर का भार दुरुस्त करने निर्देश दिए। अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मंडल सेस प्रथम ने बनी उपकेंद्र के जुनाबगंज मार्केट में नाइट पेट्रोलिंग की। विभागीय विजिलेंस टीम व पुलिस के साथ अमीनाबाद अधिशासी अभियंता ने मौलवीगंज, गौसनगर, रस्सीबटान, रथखाना में जांच की। यहां 31 विद्युत उपभोक्ताओं के खिलाफ थाने में बिजली चोरी की एफआइआर दर्ज कराई गई। अधीक्षण अभियंता राजभवन ने नरही में ट्रांसफार्मर के लोड की जांच की। मुंशी पुलिया डिवीजन के गाजीपुर गांव, मुंशी पुरवा गांव व सी ब्लाक में छह किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। काकोरी में 51 लोग बिजली चोरी करते हुए पाए गए।

बॉक्स

आज बाधित रहेगी आपूर्ति

गोमतीनगर के विपुलखंड तीन, चार, पांच व छह में शुक्रवार को ट्रांसफार्मर बदला जाएगा। इस वजह से यहां सुबह 11 से एक बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।