- 6 दोस्त गोमती नदी में नहाने गए थे, तीन डूबे, दो को बचाया गया

- परिजनों ने किशोर के शव का नहीं कराया पोस्टमार्टम

LUCKNOW : मडि़यांव के घैला स्थित गोमती नदी में 6 किशोर शनिवार दोपहर नहाने गए थे, जिसमें से तीन किशोर डूब गए। दोस्तों के शोर मचाने पर मल्लाहों ने दो लड़कों को डूबने से बचा लिया जबकि सैफ (13) की डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से सैफ के शव को नदी से बाहर निकलवाया।

दोस्तों ने दी परिजनों को सूचना

मूलरूप से लखीमपुर निवासी पुत्तन पत्‍‌नी राबिया, बेटा शीबू, सलमान व सैफ (13) के साथ खुर्रमनगर में किराए के मकान में रहते हैं। पुत्तन जनरल स्टोर चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। भाई सलमान के अनुसार शनिवार दोपहर करीब एक बजे उन्हें सैफ के दोस्तों से सूचना मिली कि सैफ गोमती नदी में डूब गया है। सलमान ने पुलिस को सूचना दी और आनन फानन मौके पर पहुंचे।

दोस्तों के साथ नहाने गया था

मडि़यांव पुलिस अनुसार खुर्रमनगर के 6 दोस्त घैला स्थित गोमती नदी में नहाने गए हुए थे। सिराज (11) नदी के बाहर कपड़ों की रखवाली कर रहा था जबकि मोहम्मद नदीम (22), नीरज गुप्ता (16), सैफ (13), अरसद व फरीद नदी में नहाने के लिए उतरे थे। अरसद व फरीद किनारे नहा रहे थे जबकि मोहम्मद नदीम, नीरज गुप्ता व सैफ गहरे पानी में जाने की वजह से डूबने लगे। अरसद व फरीद ने दोस्तों को डूबता देख शोर मचाना शुरू किया।

दो को बचाया, एक की डूबने से मौत

पुलिस ने बताया कि दोस्तों के शोर मचाने की आवाज सुनकर नदी के दूसरे छोर पर मौजूद गोताखोरों ने डूब रहे मोहम्मद नदीम व नीरज गुप्ता को बचा लिया जबकि सैफ को बचाने में असफल रहे। 3.30 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम करीब 3.45 बजे सैफ के शव को गोताखोरों की मदद से बरामद किया जा सका। इंस्पेक्टर मडि़यांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। मृतक के शव का पंचनामा भरकर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।