- मेंटीनेंस कार्य के कारण लिया जाएगा शटडाउन

LUCKNOW भीषण गर्मी में एक बार फिर से कई इलाकों के लोगों को शुक्रवार को बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा। इसकी वजह यह है कि मेंटीनेंस के चलते कई इलाकों में शटडाउन लेने की तैयारी की गई है। जिसकी वजह से बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।

यहां रहेगी सप्लाई बाधित

अधिशासी अभियंता राजभवन ने बताया कि लाइन-ट्रांसफॉर्मर मेंटीनेंस के कारण 11केवी गोल्फ क्लब फीडर का आंशिक भाग सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक बंद रहेगा। जिसकी वजह से राधा कृष्ण मंदिर, बंधे के किनारे समेत आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

यहां भी रहेगी समस्या

33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र डालीबाग से पोषित 11केवी लाइन का मेंटीनेंस कराया जाएगा। इसकी वजह से पीएन रोड, बालू अड्डा, हाइडल कॉलोनी, सिंचाई विभाग कॉलोनी, भैंसा कुंड व आसपास के क्षेत्रों में सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। इसी तरह अधिशासी अभियंता महानगर ने बताया कि 33 केवी कपूरथला लाइन पर भी मेंटीनेंस कराया जाएगा। जिसके कारण कपूरथला मार्केट एवं उसके आसपास के क्षेत्र में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।

दो घंटे गायब रहेगी बिजली

अधिशासी अभियंता रेजीडेंसी ने बताया कि कैसरबाग फीडर पर पंडित नगर पर स्थापित 630 केवीए परिवर्तक पर मेंटीनेंस कार्य कराया जाएगा। इसके चलते पंडित नगर, राजस्व परिषद कॉलोनी समेत कई इलाकों में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सप्लाई बाधित रहेगी। वहीं जानकीपुरम इलाके की भी बिजली आपूर्ति सुबह 10 से 12 बजे तक बाधित रहेगी। प्रभावित इलाकों में सचिवालय कॉलानी, अकिलापुर सेक्टर सी इत्यादि शामिल हैं।