- मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडेय की हत्या का मामला, सीबीआइ जांच की मांग

- दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, कई ¨बदुओं पर छानबीन

रुष्टयहृह्रङ्ख : मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष और पूर्व प्रधान सुजीत पांडेय की हत्या के दो दिन बाद भी पुलिस हत्यारों को पकड़ नहीं सकी है। घटना का राजफाश न होने से नाराज व्यापारियों ने मंगलवार को मोहनलालगंज कस्बे की दुकानें बंद करवा दीं। व्यापारियों ने मोहनलालगंज कोतवाली का घेराव किया। उधर, पुलिस का कहना है कि कई ¨बदुओं पर मामले की पड़ताल की जा रही है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है।

सुजीत पांडेय की हत्या से नाराज व्यापारी मंगलवार को लामबंद दिखे। व्यापारी सड़क पर उतर गए और बाजार बंद करा दिया। व्यापारी सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे। कोतवाली में व्यापारियों और पुलिस अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई। एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक कुछ माह पूर्व पेट्रोल पंप पर कुछ लोगों ने कर्मचारियों से मारपीट की थी। वह पेट्रोल पंप सुजीत के परिवार के एक सदस्य का है। इस संबंध में पेट्रोल पंप कर्मचारियों की ओर से एफआइआर भी दर्ज कराई गई थी, जिसमें बाद में समझौता हो गया था, हालांकि सुजीत ने आरोपितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मंगवाई थी। पुलिस ने मारपीट के आरोपितों को कोतवाली बुलाया था, जिनसे लंबी पूछताछ हुई है। यही नहीं आंगनबाड़ी के मामले में सुजीत की कुछ लोगों से कहासुनी हुई थी। पुलिस ने उस प्रकरण में शामिल लोगों से भी पूछताछ की है। सीसी फुटेज में पुलिस को कुछ संदिग्ध वाहनों के नंबर मिले हैं, जिनके जरिये पुलिस बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

व्यापारियों ने दो दिन का दिया समय

व्यापारियों ने वारदात का राजफाश करने के लिए पुलिस को दो दिन का समय दिया है। व्यापारियों का कहना है कि दो दिन के भीतर घटना का राजफाश नहीं होता है तो सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार को व्यापारियों ने एक कांप्लेक्स पर शोक सभा का आयोजन किया और सुजीत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार से की बातचीत

समाजवादी पार्टी के विधायक के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को पीडि़त परिवार से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में विधायक अम्ब्रीश पुष्कर, पूर्व मंत्री पवन पांडेय, जिलाध्यक्ष जयसिंह जयंत, लखनऊ नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित, पूर्व जिलाध्यक्ष रामस्वरूप सिंह यादव शामिल थे। विधायक ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुजीत पांडेय के बेटे अजय उर्फ सत्यम पांडेय से फोन कर बातचीत की है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

ये है मामला

मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष और पूर्व प्रधान सुजीत कुमार पांडेय की रविवार शाम बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुजीत ईंट भट्टे पर जा रहे थे। बाइक सवार दो हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी थी। सुजीत की पत्नी इंद्रजीत खेड़ा मऊ की प्रधान हैं।