24 किमी दूरी हो गई कम

100 रुपये किराया भी हुआ कम

17 नवंबर को शुरू हुई थी बस

बाक्स

डेट लोड फैक्टर

17 नवंबर 44 प्रतिशत

18 नवंबर 57 प्रतिशत

19 नवंबर 62 प्रतिशत

20 नवंबर 77 प्रतिशत

24 नवंबर 72 प्रतिशत

25 नवंबर 70 प्रतिशत

- लखनऊ-दिल्ली नॉन स्टॉप बस सेवा यात्रियों को आ रही पसंद

- बस का लोड एक सप्ताह मे ही 44 से बढ़कर 72 प्रतिशत पहुंचा

LUCKNOW:

ट्रायल के रूप में शुरू की गई लखनऊ-दिल्ली नॉन स्टॉप बस सेवा यात्रियों को पसंद आ रही है। इस बस का लोड फैक्टर दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। हाल के दिनों की बात करें तो यह 70 के ऊपर पहुंच गया है। समय और पैसे दोनों की बचत के कारण इसमें भीड़ बढ़ रही है। इस सफलता से उत्साहित निगम जल्द ही कुछ अन्य रूट पर इस तरह की बस सेवा शुरू करने की तैयारी में लग गया है।

और बढ़ते गए यात्री

17 नवंबर को परिवहन निगम ने लखनऊ से दिल्ली के बीच इस नॉन स्टॉप बस सेवा शुरू की थी। रात दस बसे वॉल्वो बस दिल्ली के लिए रवाना की गई। पहले दिन इस बस में लोड फैक्टर 44 प्रतिशत ही रहा। लेकिन इसके बाद 18, 19 और 20 नवंबर को यह लोड बढ़ते हुए 57, 62 और 77 प्रतिशत हो गया। पिछले दो दिनों 24 और 25 नवंबर को यह लोड 72 और 70 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया। ट्रायल बेस पर शुरू हुई नॉन स्टाप सेवा में यात्रियों की रुचि बढ़ने से आलमबाग के एआरएम वीएन तिवारी ने इस बस सेवा के नियमित संचालन की अनुमति निगम से मांगी है।

कम हो गया किराया

लखनऊ से दिल्ली के बीच शुरू हुई इस नॉन स्टॉप बस सेवा से जहां दूरी में 24 किमी। की कमी आई है, वहीं यात्रियों को अब किराया भी सौ रुपये कम देना पड़ रहा है। समय और पैसे में हो रही बचत से यह सेवा लोगों को काफी रास आ रही है।

कोट

नॉन स्टॉप बस सेवा के नियमित संचालन के लिए अनुमति मांगी गई है। इस बस के सफल संचालन से कई अन्य रूट पर इस तरह की सेवा की प्लानिंग की जा सकती है। लखनऊ और दिल्ली रूट पर एक और नॉन स्टाप बस रात आठ बजे से चलाने की अनुमति मांगी गई है।

वीएन तिवारी, एआरएम आलमबाग

परिवहन निगम