पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ। अय्यूब के खिलाफ रेप का मामला

-भाई का आरोप, डॉ। अय्यूब ने की रुपये लेकर शिकायत वापस लेने की पेशकश

-साक्ष्य जुटाने के बावजूद कार्रवाई न होने से पुलिस पर उठे सवाल

नर्सिग छात्रा से रेप और उसे गलत दवा देकर मार डालने के मामले में नामजद पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ। अय्यूब पर पुलिस की चुप्पी ने उसके हौसले बुलंद कर दिये हैं। मृतका के भाई का आरोप है कि जान से मारने की धमकी देने का कोई असर न होता देख अब उसे दो करोड़ रुपये लेकर शांत हो जाने की धमकी दी जा रही है। वहीं, एसपी ट्रांसगोमती का कहना है कि कार्रवाई के लिये मुनासिब साक्ष्य अब तक पुलिस नहीं जुटा पाई है। साक्ष्य जुटते ही कार्रवाई की जाएगी।

कार्यकर्ता के जरिए दिलवाई धमकी

मृतका के भाई ने बताया कि शनिवार को डॉ। अय्यूब की पार्टी के एक कार्यकर्ता ने उनसे संपर्क किया और उन्हें धमकी दी कि वह दो करोड़ रुपये लेकर मामले को रफा-दफा कर दे। इस धमकी पर मृतका के भाई ने कहा कि इससे पहले उसे जान से मारने की धमकी मिली थी। पर, उसकी हिम्मत न टूटती देख अब रुपये का लालच दिया जा रहा है। उसने कहा कि वह डरने वाला नहीं है और इंसाफ के लिये वह कोई भी मुसीबत झेलने को तैयार है। उसने बताया कि इसकी शिकायत उसने संतकबीरनगर पुलिस से मौखिक रूप से की है।

पुलिस पर मिलीभगत का फिर लगाया आरोप

मृतका के भाई ने बताया कि मडि़यांव पुलिस केस दर्ज करने के बाद उसका बिलकुल भी सहयोग नहीं कर रही बल्कि, डॉ। अय्यूब को ही बचाने की जुगत में जुटी है। हालत यह है कि मामले का विवेचक एक बार भी संतकबीर नगर नहीं पहुंचा। उसने बताया कि पुलिस ने डॉ। अय्यूब और उसकी बहन के मोबाइल फोन्स की सीडीआर निकलवाई है उसमें डॉ। अय्यूब और बहन के बीच 320 बार बातचीत के प्रमाण पुलिस को मिल चुके हैं। युवती के साथ उनकी लोकेशन भी पुष्ट हो चुकी है, इसके बावजूद पुलिस न जाने कौन से साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है।

इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप

मृतका के भाई ने बताया कि पुलिस ने उसे कोर्ट में 164 के बयान के लिये रात में ही संत कबीर नगर से बुला लिया। लेकिन, जान पर खतरा जताने के बावजूद उसे सुरक्षा नहीं दी गई। कोर्ट में बयान देने के बाद जब उसने संत कबीर नगर स्थित घर तक जाने के लिये इंस्पेक्टर मडि़यांव नागेश मिश्र से सुरक्षा की गुहार लगाई तो इंस्पेक्टर मिश्र ने उससे कहा कि 'पुलिस तुम्हे घर तक पहुंचाने नहीं जाएगी.' उसने आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर नागेश मिश्र ने भी आरोपी डॉ। अय्यूब से मोटी रकम ले रखी है, यही वजह है कि वह उसके खिलाफ कार्रवाई से कतरा रहे हैं और उसी पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

मृतका के भाई को धमकी मिलने की मुझे कोई जानकारी नहीं है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। सारे साक्ष्य जुटाने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

दुर्गेश कुमार

एएसपी ट्रांसगोमती