- कहा, दो दिन से देर रात घर के बाहर दिख रहे संदिग्ध लोग, घर में भी घुसने की कोशिश, पुलिस से मांगा विशाल का मोबाइल फोन

LUCKNOW: पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर विशाल सैनी द्वारा आत्महत्या करने के मामले में अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। विशाल की बहन पूजा का आरोप है कि उनके परिवार को डराया जा रहा है। पूजा के मुताबिक दो दिन से देर रात कुछ लोग उनके घर के बाहर आ रहे हैं। कुछ लोगों ने घर में घुसने की कोशिश भी की। पीडि़त परिवार ने सुरक्षा की मांग की है।

अभी तक नहीं दिया मोबाइल

पूजा ने बताया कि विशाल का मोबाइल फोन पुलिस ने कब्जे में ले लिया था, जो अभी तक उन लोगों को नहीं मिला है। शनिवार को परिवारजन ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर मोबाइल फोन वापस करने की मांग की। परिवारजन का कहना है कि आइपीएस प्राची सिंह के खिलाफ तहरीर देने के बावजूद पुलिस एफआइआर दर्ज नहीं कर रही है। पूजा ने बताया कि उनके भाई को फर्जी केस में फंसाया गया है। बावजूद इसके पुलिस अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। पूजा का कहना है कि उनके भाई के मोबाइल फोन में अन्य साक्ष्य भी मौजूद हैं। ऐसे में आशंका है कि पुलिस साक्ष्यों से छेड़छाड़ कर सकती है।

मामले की कराई जाए सीबीआई जांच

शनिवार को शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिणी के अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह और शहर अध्यक्ष उत्तरी अजय श्रीवास्तव अज्जू अपने साथियों के साथ पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। दिलप्रीत सिंह ने कहा कि पीडि़त परिवार सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। कमेटी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर सीबीआई जांच करने की मांग पर संस्तुति करने के लिए कहा। शहर कांग्रेस कमेटी ने पीडि़त परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की भी मांग की है।

ये है मामला

सचिवालय में संविदा पर तैनात विशाल सैनी ने ट्रेन के आगे लेटकर आत्महत्या कर ली थी। विशाल ने सुसाइड नोट में एडीसीपी उत्तरी आइपीएस प्राची सिंह पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। इस मामले में शुरू से ही पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में है। पुलिस अभी तक परिवारजन को वीडियो फुटेज नहीं दे सकी है।