- आईटीसी के डिस्ट्रीब्यूटर की पत्नी की घर में काम करने वाले कारपेंटर ने की हत्या

- ढाई महीने से घर में काम पेंटर कर रहा था काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

LUCKNOW:

करीब ढाई माह से एक बिजनेस मैन के यहां काम रहे कारपेंटर ने अपने स्टार्टअप के लिए पैसों की जुगाड़ में महिला की हत्या कर दी। दिल दहला देने वाली यह घटना गोमती नगर के विश्वासखंड एरिया में हुई। जहां दिनदहाड़े घर में काम करने वाले कारपेंटर ने बिजनेस मैन की पत्नी की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर हत्यारा कारपेंटर मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची गोमती नगर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी कारपेंटर को अरेस्ट कर लिया है। वहीं उसके साथी और ठेकेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

ढाई माह से कर रहा था काम

गोमती नगर के विश्वास खंड 1/39 में रहने वाले डॉ। हर्ष अग्रवाल आईटीसी प्रोडेक्ट के बड़े डिस्ट्रीब्यूटर है। परिवार में उनकी पत्नी रुचि अग्रवाल (38) और दो बेटी प्रियांशी (18), वामिश (14) हैं। डॉ। हर्ष गणेशगंज में रहते थे और तीन माह पहले ही विश्वास खंड के नए बंगले में शिफ्ट हुए हैं। तीन मंजिला बंगले में वह फैमिली के साथ फ‌र्स्ट फ्लोर में रहते हैं। ढाई माह से बंगले के वुडेन का काम चल रहा है। जिसका ठेका इम्तियाज ने लिया है। ठेकेदार इम्तियाज के अंडर में कारपेंटर ठाकुरगंज निवासी गुलफाम और मडि़यांव में रहने वाला तस्लुमुद्दीन काम कर रहे थे।

महिला पर चाकू से किया हमला

एसीपी गोमती नगर श्वेता श्रीवास्तव ने बुधवार दोपहर करीब एक बजे डॉ हर्ष की पत्नी रुचि अपने पति से मोबाइल फोन पर बात कर रही थी। तभी कारपेंटर गुलफाम उनके लॉबी में दाखिल हुआ। गुलफाम ने पैसों की डिमांड करने लगा। जिसका रुचि ने विरोध किया। अचानक गुलफाम ने चाकू से रुचि पर हमला कर दिया। घटना के समय उनकी दोनों बेटियां वहीं मौजूद थी। मां पर हमला करते देख छोटी बेटी वामिश मदद के लिए नीचे गार्ड नंदलाल को बुलाने के लिए भागी। गुलफाम ने रुचि अग्रवाल पर एक के बाद एक तीन वार किया। जिससे रुचि खून से लतपथ होकर फर्श पर गिर पड़ी। चीख पुकार सुनकर गुलफाम के साथ काम करने वाले साथी तस्लुमुद्दीन भी मौके पर पहुंच गया और गुलफाम की हरकत देख दंग गया। उसने पकड़ने का प्रयास किया तो गुलफाम में उसे भी मारने की धमकी दी और मौके से फरार हो गया।

पति फोन पर सुनते रहे चीख पुकार

घटना के समय रुचि अपने पति डॉ। हर्ष से बच्चों के स्कूल के संबंध में बात कर रही थी। हमले के समय भी उनका फोन ऑन था। पत्नी की चीख सुनकर डॉ हर्ष ने घर के आस-पास रहने वाले रिश्तेदारों और अपने भाई अमित अग्रवाल को फोन पर सूचना दी। कई लोग मौके पर पहुंचे और घायल रुचि को इलाज के लिए लोहिया हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने रुचि को मृत घोषित कर दिया।

तीन घंटे बाद दी पुलिस को सूचना

एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि दोपहर करीब 4 बजे डॉ हर्ष के भाई अमित अग्रवाल ने गोमती नगर पुलिस को हत्या की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की। फॉरेंसिक टीम ने जांच करने के साथ बंगले में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी देखा, लेकिन डीवीआर न होने के चलते फुटेज नहीं मिल सके। पुलिस ने हमलावर गुलफाम के साथी तस्लुमुद्दीन और ठेकेदार इम्तियाज को हिरासत में लेकर गुलफाम के गुडंबा स्थित आवास पर दबिश दे रही है।

स्टार्टअप के लिए मांग रहा था पैसा

एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि गुलफाम डॉ। हर्ष के नए मकान में ढाई महीने से कारपेंटर का काम कर रहा था। डॉ हर्ष के भाई अमित अग्रवाल के पोर्शन में काम कर रहा था, लेकिन अक्सर वुडेन वर्क के लिए रुचि गुलफाम को बुलाती थी और वह उनके पोर्शन में जाता था। पिछले कई दिनों से वह अपना बिजनेस स्टार्ट करने के लिए उनसे पैसा मांग रहा था। वह कहता था कि ठेकेदारी में काम करने से फायदा नहीं है वह अपना बिजनेस स्टार्ट करना चाहता है और उसके लिए पैसों की जरूरत है। डॉ। हर्ष अग्रवाल और रुचि से माली हालत देख कर कई दिनों से उनसे पैसों की डिमांड कर रहा था। आशंका जताई जा रही है कि पैसे न मिलने पर उसने रूचि अग्रवाल की हत्या को अंजाम दिया।

कारपेंटर बिजनेस स्टार्ट करने के लिए बिजनेसमैन की पत्नी से पैसों की डिमांड कर रहा था। इंकार करने पर आक्रोश में आकर उसने महिला की हत्या कर दी। सूचना मिलने पर आरोपी कारपेंटर को गिरफ्तार कर लिया गया।

- कामिस आब्दी, एडीसीपी पूर्वी