- चिनहट के ओमेगा अपार्टमेंट की घटना, गर्भवती थी रेलवे में कार्यरत महिला

- साइबर सेल में तैनात सब इंस्पेक्टर का हाल में ललितपुर हुआ था ट्रांसफर

- डायरी में मिला सुसाइड नोट, हत्या व आत्महत्या में उलझी पुलिस, अवैध असलहा बरामद

LUCKNOW : चिनहट के ओमेगा अपार्टमेंट में रविवार को सब इंस्पेक्टर के साथ लिव इन में रह रही महिला की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई। अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल पर रहने वाले सब इंस्पेक्टर राहुल राठौर लखनऊ के साइबर सेल में तैनात थे। हाल में ही उनका ट्रांसफर ललितपुर में हुआ था। घटना के समय फ्लैट में महिला के अलावा सब इंस्पेक्टर और उनकी नौकरानी थी। गोली अवैध पिस्टल से चली थी। घटना के बाद सब इंस्पेक्टर महिला को चंदन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। राहुल ने सूचना बीबीडी चौकी इंचार्ज को फोन पर दी। इस पर चिनहट पुलिस के साथ एडीसीपी पूर्वी और आला अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने अवैध पिस्टल को कब्जे में ले लिया और घटना स्थल की फॉरेंसिक टीम से जांच कराई। अवैध पिस्टल को बैलेस्टिक जांच के लिए भेज दिया गया। जांच में पुलिस को एक डायरी से सुसाइड नोट भी मिला है।

खुद को बताते थे पति पत्नी

चिनहट के ओमेगा अपार्टमेंट केफ्लैट में राहुल कुछ समय से अपनी परिचित महिला ममता के साथ रह रहे थे। राहुल और ममता लोगों से खुद को पति-पत्नी बताते थे। हालांकि राहुल की पहले ही शादी हो गई थी और कुछ दिन पहले उनका पहली पत्नी से साइबर सेल के दफ्तर में विवाद भी हुआ था। राहुल कुछ दिन की छुट्टी लेकर आए थे। रविवार को राहुल, ममता और उनकी नौकरानी घर में मौजूद थे। राहुल के मुताबिक इसी बीच ममता ने दरवाजा बंद कर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर राहुल वहां पहुंचे और दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुए। ममता ने कनपटी पर गोली मारी थी।

अवैध पिस्टल से चली गोली

छानबीन में सामने आया कि ममता के सिर में जिस असलहे से गोली लगी थी, वह अवैध है। पुलिस ने कमरे से अवैध असलहा बरामद कर लिया है। पुलिस का कहना है कि ममता की डायरी से सुसाइड नोट मिला है। डायरी में ममता ने खुद को अकेला महसूस करने की बात लिखी थी। ममता भी शादीशुदा थी और अपने बच्चों से अलग होकर राहुल के साथ रह रही थी। नोट में ममता ने जिक्र किया कि वह सबसे दूर हो गई है, उसका रिश्ता घरवालों से भी टूट गया है। अब उसकी कोई परवाह नहीं करता।

गोली मार लेने की कहती थी बात

पुलिस ने राहुल के घर में काम करने वाले नौकर से पूछताछ की। इस दौरान पता चला कि ममता अक्सर खुद को गोली मारने की बात कहती थी। इसके अलावा नौकरानी ने भी पुलिस को इस बारे में बताया है। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए हैं। फॉरेंसिक और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद कई सवालों के जवाब मिल सकेंगे।

पूर्व में तीन लोगों से हुआ था अलगाव

ममता का पूर्व में तीन लोगों से अलगाव हो चुका था। ममता की एक बेटी भी है, जो पिता के साथ अलग रहती है। ममता पर हरदोई निवासी एक व्यक्ति ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, जिसमें उसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की थी। फिलहाल पुलिस राहुल राठौर से पूछताछ कर रही है। पुलिस हत्या, आत्महत्या व हादसा समेत अन्य पहलुओं पर पड़ताल कर रही है, लेकिन अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है।

पिता के आने का इंतजार

पुलिस के अनुसार ममता रेलवे में जॉब करती थी और उसके दूसरे पति एक प्राइवेट बैंक में जॉब करते हैं। ममता के मौत की सूचना मिलने पर दूसरे पति भी चिनहट थाने पहुंच गए। पुलिस ने जौनपुर निवासी पिता को इसकी सूचना दी। एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी के अनुसार ममता के पिता के आने का इंतजार किया जा रहा है। अभी तक किसी ने तहरीर नहीं दी है।

कोट-

रविवार सुबह 10.30 बजे महिला ने फ्लैट में अवैध पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। छानबीन में डायरी से एक सुसाइड नोट मिला है। अवैध पिस्टल को बैलेस्टिक जांच के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच कराई गई है। महिला के परिजनों का इंतजार किया जा रहा है। उनकी तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- कासिम आब्दी, एडीसीपी पूर्वी