- दादा ने चार के खिलाफ दर्ज कराया हत्या का केस

- लव अफेयर में हत्या की आशंका, मौके पर मिली जहर की शीशी

LUCKNOW : मलिहाबाद के कुशभरी गांव में बदमाशों ने घर में घुसकर युवक की हत्या कर दी। युवक सोमवार रात अपने पैतृक मकान में अकेला सो रहा था। सुबह युवक का भाई मौके पर पहुंचा तो देखा कि वह औंधे मुंह पड़ा था। तब तक उसकी मौत हो गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस को जांच के दौरान मौके पर खून के निशान और एक जहर की शीशी भी मिली है। परिजनों ने लव अफेयर में हत्या की आशंका जताते हुए चार लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

पुराने मकान में सोने गया था

मलिहाबाद के कुशभरी गांव निवासी किसान जगदीश त्रिवेदी के तीन बेटे सोनू, टोनू और हीमेश हैं। कुछ समय पहले जगदीश ने नया मकान बनवाया है, जिसमें वह परिवार के साथ रहते हैं। वहीं पुराना मकान गांव में है। जहां छोटा बेटा हीमेश रात में जाकर सोता था। सोमवार रात खाना खाने के बाद हीमेश पुराने मकान पर चला गया था। मंगलवार सुबह काफी देर होने के बाद भी वह नए मकान पर नहीं आया, जिस पर जगदीश ने बड़े बेटे को पुराने मकान पर भेजा।

जमीन पर पड़ा था शव

सोनू के मुताबिक घर का दरवाजा चिपका हुआ था। धक्का देते ही खुल गया। नीचे वाले कमरे में हीमेश नहीं था। वह छोटे भाई को तलाशते हुए पहली मंजिल पर बने कमरे में पहुंचा। जहां हीमेश का शव औंधे मुंह पड़ा मिला और फर्श पर खून बिखरा हुआ था। भाई को खून से लथपथ देख सोनू की चीख निकल गई। हल्ला होने पर पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने जगदीश को हीमेश के साथ हुई वारदात की जानकारी दी।

हत्या का मुकदमा कराया दर्ज

एसपी ग्रामीण हृदयेश कुमार ने बताया कि फॉरेंसिक टीम को जांच के लिए मौके पर बुलाया गया था। हीमेश के दादा कृष्ण कुमार त्रिवेदी ने तहरीर दी है, जिसके आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। उनके मुताबिक हीमेश की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्पष्ट हो सकेगा।

जहर देकर मारने का शक

हीमेश का गांव की एक युवती से अफेयर था। इस बात की जानकारी उसके परिवार को थी। करीब दो हफ्ते से ही हीमेश पुराने मकान में जाकर सोने लगा था। मंगलवार सुबह शव मिलने के स्थान पर काफी खून बिखरा मिला था। हीमेश का चेहरा और नाखून भी नीले नजर आ रहे थे। ऐसे में जहर देकर हत्या किए जाने का अंदेशा परिवार वाले जता रहे हैं।

मौके पर मिली जहर की शीशी

एसपी ग्रामीण ने बताया कि परिजनों के आरोप और मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। मौके पर एक जहरीले पदार्थ की शीशी मिली है। हीमेश को खून की उल्टी भी हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।