-पीजीटी की परीक्षा देने आए हजारों परीक्षार्थी

-शहर में 26 केंद्रों पर आयोजित किया गया एग्जाम

Meerut। बुधवार को पीजीटी परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रवेश पत्रों पर पता गलत होने के कारण कई परीक्षार्थियों की परीक्षा भी छूट गई। शहर में 26 केंद्रों परे दो पालियों में परीक्षा हुई। कई विषयों के लिए हुई परीक्षा में ज्यादा कठिन सवाल नहीं पूछे गए। जिसकी खुशी परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों के चेहरे पर दिखाई दी। करीब 20 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

उठानी पड़ी पेरशानी

पीजीटी परीक्षा के लिए जिले में 26 परीक्षा केंद्र बना गए थे। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 से 12 और दूसरी पाली में दोपहरे दो से चार बजे के बीच हुई। परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों की गहन चेकिंग हुई। प्रवेश पत्रों में केंद्रों के पते सही न लिखे होने के कारण परीक्षार्थी को केंद्रों पर पहुंचने में काफी परेशानी हुई। कुछ परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पर कॉलेज का नाम बीएवी और उसका पता लालकुर्ती लिख रखा था। ऐसे में ये परीक्षार्थी लालकुर्ती में बीएवी कालेज को ढूंढते रहे, लेकिन उन्हें केंद्र नहीं मिल सका। इसके बाद वे किसी तरह वे सुभाषनगर स्थित बीएवी कॉलेज पहुंचे। यहां पर उन्होंने हंगामा किया। कई परीक्षार्थियों की परीक्षा भी छूटने की सूचना है। वहीं माधवपुरम स्थित जीजीआईसी पर भी प्रवेश को लेकर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। डीएन कॉलेज परे भी हल्का हंगामा हुआ। पुलिस ने किसी तरह उनको समझा बुझाकर शांत कराया।

पूछे गए आसान सवाल

परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों लगभग सभी विषयों की परीक्षा में औसत स्तर के सवाल पूछे गए। ज्यादा कठिन सवाल न होने के चलते उनकेचेहरों पर खुशी दिखाई दी। परीक्षा के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए नौ सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए थे। डीआईओएस कार्यालय को कंट्रोल रूम के रूप में तैयार किया गया था। इसके चलते कड़ी सुरक्षा में परीक्षा हुई।

शहर में लगा भीषण जाम

पीजीटी परीक्षा छूटने के बाद पूरे शहर जाम के शिकंजे में फंस गया। सड़कों पर इतना लंबा जाम लग गया कि भीषण गर्मी में लोगों को करीब आधे-आधे घंटे तक सड़क पर जाम के बीच ही खड़ा रहना पड़ा। सड़कों पर यातायात पुलिस मौजूद न होने के कारण समस्या और गंभीर हो गए। जिन चौराहों पर पुलिस कर्मी मौजूद भी रहे उन्होंने ने भी जाम खुलवाने में कोई रूचि नहीं दिखाई। जाम के कारण परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।