बैग में पांच लाख की ज्वैलरी और 25 हजार कैश था मौजूद

पुलिस जांच में जुटी, खंगाल रही आसपास लगे सीसीटीवी

Meerut। नौचंदी थाना क्षेत्र के आवास-विकास चौराहे के पास मंगलवार दोपहर गुजर रहे एक दंपत्ति की बाइक से बैग नीचे गिर गया। बैंग में पांच लाख की ज्वैलरी और पच्चीस हजार रूपये कैश थे। थोड़ा आगे जाकर जब दंपत्ति का ध्यान बैंग पर गया और बैग नहीं मिला तो उनके होश उड़ गए। दंपत्ति ने सूचना देकर नौचंदी पुलिस को मौके पर बुलाया और मामले की जानकारी दी। नौचंदी पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

ये है मामला

प्रवेश विहार निवासी अजय स्वरूप के मुताबिक वह शेयर मार्केट में प्राइवेट जॉब करते हैं। अजय की पत्नी विनीता ने बताया कि दिसंबर में उसके भाई की शादी है। जिसके चलते मंगलवार को वह अपने पति के साथ ज्वैलरी की सफाई कराने के लिए सर्राफा बाजार जा रही थीं। इसी दौरान आवास-विकास चौराहे से आगे पीएनबी बैंक के सामने अजय ने बाइक पर लटका बैग न दिखाई देने पर बाइक रोकी। इधर-उधर तलाश करने पर जब बैग नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

कई लोगों को हिरासत में लिया

मामले की जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर नौचंदी आशुतोष कुमार पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। विनीता ने पुलिस को बताया कि बैग में पांच लाख की ज्वैलरी और 25 हजार रूपये कैश थे। साथ ही अजय ने पुलिस को बताया कि पीछे से आ रहे कुछ लोगों उन्हें बताया कि उनका बैग आवास-विकास चौराहे पर गिरा है। वहां कुछ लोगों ने बताया कि उनका बैग किसी ने उठाकर पास ही एक बाइक मिस्त्री को दे दिया है। इसके बाद पुलिस ने बाइक मिस्त्री सहित कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इंस्पेक्टर नौचंदी आशुतोष कुमार ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है। पीडि़त ने बैग गिरने की तहरीर दी है, जिस पर पूरी जांच पड़ताल की जा रही है।