-छात्रों की समस्याओं को दूर करेगी यूनिवर्सिटी

- बच्चों की पढ़ाई को नियमितत रखने के लिए की गई पहल

Meerut-एकेटीयू में चल रही अनियमितताओं और रैगिंग की स्थिति बनने पर और किसी बच्चे की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स से सीधे संवाद का मन बना लिया है। विवि ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया है जिस पर छात्र-छात्राएं अपनी समस्या भेज सकते हैं। इन समस्यायों पर न केवल गौर किया जाएगा बल्कि जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश भी होगी।

नंबर किया गया है जारी

डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी एक-एक करके छात्रों की सभी समस्याएं दूर करने की कोशिश में लगा है। परीक्षा परिणाम में आ रही गड़बडि़यों को दूर करने के लिए शिविर लगाने के अलावा अब विवि छात्रों के लिए फ्रेंडली माहौल बना रहा है। विवि ने व्हाट्सएप नंबर जारी कर छात्रों को कॉलेज से संबंधित कोई शिकायत, परीक्षा व रैगिंग से संबंधी शिकायत भेजने को कहा है। इससे छात्र सीधे विवि के संपर्क में आ सकते हैं। यह नंबर 8004455599 है। विवि के अधिकारियों के अनुसार कई बार विद्यार्थी कॉलेज प्रशासन को अपनी समस्या बताते हैं, लेकिन कई बार सुनवाई नहीं हो पाती। अब विवि सीधे छात्रों के संपर्क में रहेगा, इससे छात्रों को सहूलियत होगी।

तीन दिन छात्रों से मिलेंगे

अगर कोई छात्र अपनी समस्या व्हाट्सएप पर भेजने के बजाय सीधे कुलपति से मिलना चाहता है तो इसके लिए भी व्यवस्था की गई है। कुलपति प्रो। विनय पाठक सप्ताह में तीन दिन छात्रों से विवि परिसर में मुलाकात करेंगे। सोमवार, बुधवार तथा शुक्रवार शाम चार से पांच बजे तक छात्र उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

कॉलेजों को मिली सूचना

डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम विवि से संबद्ध कॉलेजों को विवि की ओर से लेटर भेजकर छात्रों को व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत भेजने की जानकारी देने को कहा गया है। जिले में दर्जनों कॉलेज डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम विवि से संबद्ध हैं। सरछोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर सोहन गर्ग ने बताया कि विवि की ओर से निर्देश प्राप्त हो गए हैं। विवि की नई व्यवस्था के बारे में छात्रों को बताया जा रहा है।