-आईजी एसपीजी, आईजी मेरठ जोन, डीएम आदि अफसरों ने ली ब्रीफ्रिंग

- माधवकुंज ग्रांउड में आज आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

Meerut: आज पीएम नरेंद्र मोदी मेरठ में आएंगें। एयरफोर्स के 3 एयरक्राफ्ट के साथ मोदी 1:45 बजे माधवकुंज स्थित रैली स्थित पर आएंगे। आईजी एसपीजी सुधांशु श्रीवास्तव ने दोपहर बाद रैली स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया तो इससे पूर्व आईजी मेरठ जोन अजय आनंद के निर्देशन में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक समीप स्थित स्कूल में की गई।

आईजी ने ली क्लास

मोदी की रैली के मद्देनजर आईजी अजय आनंद ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम बी चंद्रकला, एसएसपी जे। रविंद्र गौड़, एसएसपी सुरक्षा सुभाष दुबे, एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र समेत सभी वरिष्ठ पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने आईजी ने ब्रीफ किया। एसपीजी के निर्देशन में सुरक्षा चक्र तैयार किया गया है तो वहीं भारतीय विमान सुरक्षा ब्यूरो के मानकों पर हेलीपैड को सुरक्षित किया गया है। बैठक में आईजी ने निर्देश दिए कि सभी अधीनस्थ निर्देशों का अनुपालन करेंगे। सुरक्षा चक्र में न ही सेंधमारी हो और न ही लापरवाही।

आईजी एसपीजी ने किया दौरा

आईजी एसपीजी ने दोपहर बाद रैली स्थल का दौरा कर सुरक्षा इंतजामों का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा पूरी तरह से एसपीजी के हवाले होगी, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां रैली स्थल, परिसर और बाहरी सुरक्षा पर नजर रखेंगी। लैडिंग से मंच तक महज 500 मीटर की दूरी पीएम कार से तय करेंगे। फ्लीट में जैमर सहित 3 गाडि़यां शामिल होंगी जिसमें सिर्फ एनएसजी के कमांडो मौजूद होंगे।

खंगाला चप्पा-चप्पा

रैली के मद्देनजर शुक्रवार को डॉग स्क्वायड ने रैली स्थल का निरीक्षण किया। मेरठ के डॉग स्क्वायड दस्ते की कैली (फीमेल डॉग) ने रैली स्थल और मंच के आसपास पुलिसकर्मी घूमा। बम निरोधक दस्ते ने चप्पे-चप्पे पर चेकिंग की। इस दौरान मेयर हरिकांत अहलूवालिया एवं अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

सादी वर्दी में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

रैली स्थल पर 60 हजार कुर्सियों का बंदोबस्त किया गया है। 2000 हजार वीआईपी का बंदोबस्त किया गया है। सभी कुर्सियों पर स्लिप लगाई गई है। रैली स्थल का 17 सेक्टर में बांटा गया है। हर सेक्टर की सुरक्षा मजिस्ट्रेट के हवाले होगी। मंच को चारों ओर से सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। मुख्य सुरक्षा एसपीजी के हवाले है। प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया के लिए अलग से गैलरी बनाई गई है।