माधवपुरम मेन मार्केट में फायरिंग करने वाले आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में किया खुलासा

तीनों पकड़े गए आरोपी मलियाना के कोबरा गैंग के मेंबर, फरार चौथा आरोपी सचिन सैन उर्फ कोबरा ही है गैंग का मुखिया

माधवपुरम के किसी लोकल गैंग के धमकी देने पर धाक जमाने को दिया था फायरिंग की घटना को अंजाम

Meerut बुधवार शाम सरेबाजार हुई फायरिंग का उद्देश्य 72 घंटों बाद साफ हो सका। पुलिस के मुताबिक मलियाना के कोबरा गैंग ने माधवपुरम के किसी लोकल गैंग पर धाक जमाने के लिए फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था। भले ही आरोपियों की फायरिंग का उद्देश्य केवल धाक जमाने का हो लेकिन इस बीच एक युवती की जान पर बन आई।

ये हुआ खुलासा

शनिवार अलसुबह मुठभेड़ में दबोचे गए सरेबाजार फायरिंग के तीनों आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि माधवपुरम में वर्चस्व कायम करने के लिए फायरिंग की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि घटना के दौरान बुधवार को दो बाइकों पर चार युवक सवार थे। इनमें वेदांत, अभय ठाकुर, शैंकी और इनका चौथा साथी सचिन सैनी शामिल था। इनके गैंग का नाम कोबरा गैंग है और फरार चल रहा सचिन सैनी उर्फ कोबरा ही गैंग का मुखिया है। जो वारदात के बाद से फरार चल रहा है।

हुई थी मारपीट

कोबरा गैंग का गत माह माधवपुरम के लोकल गैंग के साथ झगड़ा हुआ था। उस झगडे़ के बाद अभय को धमकी दी गई थी कि माधवपुरम में घुसने की कोशिश मत करना। साथ ही व्हाट्सएप पर अभय की पिटाई का मैसेज भी वायरल किया जा रहा था। इस धमकी के बाद कोबरा गैंग के अभय ने विरोधी गैंग को धमकी दी कि आज तुम्हारे एरिया में आ रहा है कोबरा गैंग, रोक सको तो रोक लो। इसके बाद वेदांत, अभय ठाकुर, शैंकी और कोबरा उर्फ सचिन सैनी ने बुधवार को पहले किसी ठिकाने पर शराब पी और फिर माधवपुरम में संबंधित गैंग मेंबर्स को डराने और अपना वर्चस्व कायम करने के लिए हवाई फायरिंग की थी। हालांकि पुलिस ने अभी माधवपुरम वाले लोकल गैंग का नाम नहीं खोला है।

दर्ज हैं कई मुकदमें

पुलिस के अनुसार कोबरा गैंग के अभय ठाकुर और सचिन सैनी समेत इन चारों पर क्षेत्र में मारपीट, छेड़छाड़ के कई मुकदमें दर्ज हैं। इन्होंने अपने गैंग में माधवपुरम से टीपीनगर तक के कई युवकों को शामिल किया हुआ है।

जबरन करते थे वसूली

पुलिस की पूछताछ में कोबरा गैंग के मेंबर्स ने बताया कि उनकी कमाई का जरिया क्षेत्र सट्टा लगाने वालों समेत रेहड़ी-पटरी वाले व्यापारियों से रोजाना उगाही करना है। बताते हैं कि कोबरा गैंग में शामिल युवक आसपास के इलाकों में वसूली भी करते हैं। मलियाना समेत कई इलाकों के युवा, सट्टा और रेहड़ी-पटरी वालों से भी जबरन वसूली करते थे।

शहर की शांति भंग करने के लिए इन बदमाशों ने गंभीर घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों की पहचान करना पुलिस के लिए एक बड़ा चैलेंज था। पुलिस ने तुरंत चारों अपराधियों की पहचान कर तीन को पकड़ लिया है। चौथे बदमाश की तलाश की जा रही है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी