- मेरठ में हॉकी के दिन सुधारने के लिए स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर ने किया ऐलान

- स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर ने मांगा आरएसओ से टर्फ के लिए एस्टीमेट

- आगरा के टर्फ का जल्द हो सकता है लोकार्पण

Meerut : जल्द ही मेरठ में नेशनल गेम्स हॉकी के दिन सुधरने जाएंगे। लंबे अंतराल और काफी मांग के बाद स्टेट के स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर ने कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में एस्ट्रो टर्फ के लिए मंजूरी ही नहीं दे दी है, बल्कि आरएसओ से तुरंत इसके लिए एस्टीमेट भी मांग लिया है। गौरतलब है कि आगरा में एस्ट्रो टर्फ का जल्द ही लोकार्पण होने के साथ काम भी शुरू हो जाएगा।

टर्फ ग्राउंड बनेगा

बुधवार को क्रिकेट टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में आए यूपी स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर राम सकल गुर्जर के सामने हॉकी के लिए जिले में कोई बेहतर इंतजाम न होने की बात आई तो उन्होंने कहा कि मेरठ में हॉकी का एस्ट्रो मैदान बनाया जाएगा। बकायदा उन्होंने तुरंत आरएसओ को बुलाकर टर्फ बनाने की संभावनाओं के बारे में पूछा, जिस पर आरएसओ ने स्टेडियम में टर्फ की जरुरत और जिले में हॉकी के बीते स्वर्णिम इतिहास के बारे में जानकारी दी। इसे सुनने के बाद उन्होंने मेरठ में एस्ट्रो टर्फ के लिए तुरंत एस्टीमेट बनाने के लिए बोल दिया।

आगरा में बन चुका है एस्टीमेट

वहीं आगरा में एस्ट्रो टर्फ का एस्टीमेट पास हो चुका है। जल्द ही इस पर काम शुरू हो सकता है। इस बारे में राम सकल गुर्जर ने जानकारी देते हुए कहा कि आगरा के स्टेडियम में छोटा टर्फ तैयार किया जाएगा। उसका जल्द ही लोकार्पण कर दिया जाएगा। उन्होंने मेरठ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मेरठ का टर्फ गोरखपुर की तर्ज पर तैयार किया जाएगा। ताकि मेरठ से और भी बेहतर खिलाड़ी तैयार हो सकें।

दिए हैं कई इंटरनेशनल प्लेयर्स

सीमित संसाधनों में मेरठ के प्रतिभावान खिलाडि़यों की बात करें तो कई नामों को गिनाया जा सकता है। एनपी सिंह, प्रवीण, समीर कुमार शर्मा, विकास शर्मा, प्रमोद बाडला आदि नाम लिए जार सकते हैं, जो इंडियन हॉकी के स्वर्णिम युग का हिस्सा रहे। उसके बाद मेरठ का कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम टर्फ मैदान के लिए काफी दिनों से महरूम रहा है।

आरएसओ को जल्द से जल्द टर्फ मैदान के लिए एस्टीमेट बनाने के लिए बोल दिया गया है। एस्टीमेट बनते ही इसे सेंक्शन कर दिया जाएगा। साथ ही काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।

- राम सकल गुर्जर, स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर, यूपी