- खेल-खेल में गौरव अनियंत्रित होकर नाले में गिरा

- घंटों चला रेस्क्यू ऑपरेशन, लेकिन गौरव नहीं लगा हाथ

Meerut : शनिवार दोपहर को 12 वर्षीय एक बच्चा खेल-खेल में नाले में गिरकर बह गया, जिससे मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। मौके पर फायर ब्रिगेड, निगम और पुलिस की टीम पहुंच गई। रेस्क्यू टीम ने घंटों बच्चे की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। रेस्क्यू ऑपरेशन छह घंटे बाद देर रात तक जारी रहा।

फेंक रहा था कंकड़

नौचंदी थानाक्षेत्र के गढ़ रोड स्थित फूलबाग कॉलोनी के गली नंबर 13 में अंतराम रहते हैं। उनके साथ ही सुशीला पत्‍‌नी मनमोहन अपने 12 वर्षीय बेटे गौरव और दो वर्ष की बेटी मिष्टी संग रहती है। गौरव शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर है। सुबह साढ़े 11 बजे राजू पार्क के पास स्थित नाले के मुहाने पर गौरव खड़ा होकर खेल रहा था। वह नाले में कंकड़ फेंक रहा था। इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नाले में गिर गया। पास में ही खड़े दूसरे बच्चे ने उसे गिरता हुआ देखा और वह चिल्लाने लगा। उसके बाद तो वहां पर लोगों का मजमा लग गया। मौके पर तुरंत गौरव की मां सुशीला पहुंची, लेकिन नाले में कहीं पर भी गौरव दिखाई नहीं दिया। वह वहीं पर जोर-जोर से रोने लगी। शोर सुनकर मोहल्ले के कई लोग जमा हो गए। इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सफाई कर्मचारी नाले में उतर गए। जेसीबी की सहायता से भी नाले को खंगाला गया.फायर बिग्रेड की टीम ने जाल और कांटे लगाकर अपना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद उन्हें भी गौरव नहीं मिला। रेस्क्यू टीम का ऑपरेशन 6 घंटे से ज्यादा देर रात तक जारी रहा, लेकिन गौरव उनको नहीं मिल सका।

मां का रो-रो कर बुरा हाल

गौरव की मां बच्चों के साथ अपने पिता के घर रहती है। वह मां और नाना का लाडला था। घटना की पता लगते ही उसकी मां का तो रो-रो कर बुरा हाल था। कुछ समय बाद उसके नाना भी आ गए। उनकी आंख से भी आंसू टपक नहीं रहे थे। मां तो सुबक-सुबक कर यही कह रही थी कि कोई मेरे मासूम को बचा लो। देर रात तक जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में गौरव के परिजन व मोहल्लेवासी वहीं पर डटे रहे।

ऑपरेशन में दिखी कई खामियां

ऑपरेशन के लिए पहले नगर निगम की टीम को बुलाया गया। निगम के सफाई कर्मचारी आए तो लेकिन वे साथ जाल लेकर नहीं आए। बाद में जाल मंगाया गया तब कहीं जाकर सफाई कर्मचारी नाले में उतरे। नाले में पानी का बहाव तेज था। इसके लिए जेसीबी को मंगाया गया। शाम को करीब साढ़े छह बजे जेसीबी ने नाले में मिट्टी डालकर पानी के बहाव को रोकने की कोशिश की। निगम की टीम के बाद फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया।