- चार हजार स्क्वायर फीट एरिया कराया खाली

- पिछले तीन दिनों में 200 से ज्यादा होर्डिग और बैनर हटाए

- सीईओ ने सभी इलाकों और रोड का किया निरीक्षण

Meerut : गुरुवार को कैंट बोर्ड की टीम ने सभी इलाकों से होर्डिग और पोस्टर उतारने का दावा कर दिया है। टीम के अनुसार गुरुवार को ही उन्होंने छोटे-बड़े मिलाकर करीब 60 पोस्टर और बैनर उतार दिए हैं। करीब 4 हजार स्क्वायर फीट इलाके को खाली करा दिया है। जिसके बाद कैंट बोर्ड के सीईओ की ओर से सभी इलाकों का दौरा भी किया गया है।

200 से ज्यादा

गुरुवार को कैंट बोर्ड की टीम ने रोहटा रोड, बाउंड्री रोड, सरधना रोड और सदर बाजार से होर्डिग, बैनर और पोस्टर को उतारे। कैंट बोर्ड पिछले तीन दिनों में 200 से ज्यादा अवैध होर्डिग और पोस्टर-बैनर पर कार्रवाई कर चुका है। अधिकारियों की मानें तो 15 हजार स्क्वॉयर फीट से ज्यादा स्पेस को खाली करा दिया गया है। अब इनके नए तरीके से टेंडर किए जाएंगे। जिसमें कैंट बोर्ड को 50 लाख रुपए की आमदनी होने का अनुमान है।

लोगों ने दी दुहाई

कई लोग अपने इलेक्ट्रॉनिक होर्डिग छुड़ाने के लिए कैंट बोर्ड के दरवाजे तक आए। उन्होंने आगे से होर्डिग न लगाने का आश्वासन भी दिया, लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक भी न सुनी। अधिकारियों ने साफ कहा कि इस बारे में सभी को पहले से ही बताया जा रहा था। उस वक्त किसी ने भी इस बात को नहीं माना। सभी के चालान काटने के ऑर्डर कर दिए गए।

शाम को सीईओ ने किया दौरा

शाम चार बजे के बाद टीम की ओर से सीईओ को सभी जगहों का दौरा कराया गया। सीईओ ने जीरो माइल, मवाना रोड, सरधना रोड, दिल्ली रोड, सदर बाजार, वेस्ट एंड रोड, सर्कूलर रोड, शिव चौक, हनुमान चौक ले जाया गया।

कैंट बोर्ड की टीम ने अवैध होर्डिग और पोस्टर के खिलाफ काफी अच्छा अभियान चलाया है। अब नए सिरे से टेंडर कर लीगल होर्डिग और पोस्टर लगेंगे।

- राजीव श्रीवास्तव, सीईओ, कैंट बोर्ड