-तीन दिनों से पानी का संकट झेल रहे कैंट क्षेत्र के लोग

-चार करोड़ बकाया होने पर पीवीवीएनएल ने काटा बिजली कनेक्शन

Meerut: पिछले तीन दिनों से गुल पड़ी कैंटबोर्ड की बत्ती ने पूरे क्षेत्र में पानी की संकट खड़ा कर दिया है। ठप पड़ी वॉटर सप्लाई का हाल यह है कि लोगों को नहाने तक का पानी भी मयस्सर नहीं हो पा रहा है। बावजूद इसके कैंटोमेंट बोर्ड अभी तक शासन से ग्रांट आने की बाट जोह रहा है। ऐसे में क्षेत्रवासियों को बिना पानी के काम चलाना पड़ रहा है।

छह बड़े टैंक

कैंटोमेंट बोर्ड की ओर से लालकुर्ती 2, सदर 2, तोपखाना, रजबन क्षेत्र में छह बड़े वॉटर टैंक बनाए गए हैं। इन्हीं टैंक के माध्यम से आठ वार्डो में निवास करने वाली 1.50 लाख लोगों को वॉटर सप्लाई का बंदोबस्त किया जाता है।

तीन दिन से कटा पड़ा कनेक्शन

पीवीवीएनएल ने तीन दिन पूर्व चार करोड़ रुपया बकाया होने पर कैंटोमेंट बोर्ड का कनेक्शन काट दिया था। कनेक्शन कटने से बिजली से चलने वाली कैंट क्षेत्र की वाटर सप्लाई ठप हो गई। इससे लोगों के सामने पानी की समस्या खड़ी हो गई। क्षेत्रवासियों को पानी की सबसे बड़ी किल्लत सुबह और शाम को झेलनी पड़ रही है। इसी समय लोगों को अधिक पानी की जरुरत होती है। कैंट बोर्ड जेनरेटर के द्वारा पानी सप्लाई करने की बात कर रहा है, लेकिन ये सप्लाई भी नाकाफी है।

-----------------------------------

वॉटर सप्लाई न होने से संकट खड़ा हो गया है। पानी की किल्लत की वजह से नहाने का पानी नहीं मिलता। बिना नहाए ही ऑफिस के लिए निकलना पड़ता है।

विनेश तोमर, व्यापारी कैंट क्षेत्र

बच्चे सुबह-सुबह स्कूल जाते हैं। उनको नहलाने के लिए जहां पानी नहीं होता, वहीं घरेलू कामों में भी पानी की जरूरत पड़ती है। बिजली ने जीना मुहाल कर दिया है।

रश्मि, गृहणी सदर

शहर में पानी का बुरा हाल है। पानी न मिलने से लाइफ लाइन कट जाती है। सरकारी नलों के पानी पर जीवन टिका है। सरकारी विभागों का यही हाल है।

मौन, दुकानदार सदर

तीन दिन से पानी की हालत बड़ी खराब है। नहाने तक के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। सुबह को बस पंद्रह मिनट के लिए पानी आता है। लोग सरकारी विभागों की लापरवाही का शिकार हैं।

अनुज जैन, सदर दुर्गाबाड़ी

कैंटोमेंट बोर्ड पर विभाग का चार करोड़ रुपया बिल बकाया था। कई बार नोटिस भेजने पर भी कैंट बोर्ड ने बिल भुगतान नहीं किया। पीवीवीएनएल एमडी के निर्देश पर कनेक्शन काटा गया है।

आरके राणा, एई अर्बन विद्युत वितरण मेरठ

बिजली का कनेक्शन कटने से थोड़ी परेशानी जरूर आई है, लेकिन जेनरेटर सेट लगाकर वॉटर सप्लाई दी जा रही है। आने वाले दिनों में समस्या से निजात पा ली जाएगी।

राजीव श्रीवास्तव, सीईओ कैंटोमेंट बोर्ड

पीवीवीएनएल से बिल भुगतान के लिए 15 दिनों का समय मांगा गया था, लेकिन विभाग ने समय नहीं दिया। बिल के संबंध में मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस को जानकारी दे दी गई है। जल्द ही समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

बीना वाधवा, उपाध्यक्ष कैंटोमेंट बोर्ड