- कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं तोड़ा लोगों ने निर्माण

- बोर्ड ने दी चेतावनी, कहा बोर्ड करेगा वसूली

Meerut : भले ही बंगला ख्क्0 बी का मामला हाईकोर्ट के डबल बेंच में चल रहा हो, लेकिन बोर्ड ने अपनी ओर से कार्रवाई शुरू कर दी है। बोर्ड अपनी ओर पूरे बंगले में नोटिस चस्पा कर दिए हैं। साथ ही पुलिस डिपार्टमेंट से फोर्स की भी डिमांड कर दी है। वैसे पुलिस की ओर से अभी कोई जवाब नहीं आया है। वहीं कैंट बोर्ड ने भी अपनी ओर से कार्रवाई करने की डेट भी डिक्लेयर नहीं की है।

ये है नोटिस में

कैंट बोर्ड ने बंगला नंबर ख्क्0 बी नोटिस चस्पा किए हैं। जिसमें कैंट बोर्ड ने हाईकोर्ट के ख्9 जनवरी के उस जजमेंट का जिक्र किया है कि जिसमें कहा गया है कि 9 फरवरी क्99भ् के बाद से जो भी निर्माण हुए हैं वो सभी तोड़े जाएंगे। जिसमें अवैध निर्माणकर्ताओं को कोर्ट ने दो माह का समय अपने आप तोड़ने के लिए दिया था। काफी दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्होंने नहीं तोड़ा है।

वरना हम करेंगे वसूली

कैंट बोर्ड ने अपने नोटिस में साफ लिखा है कि कोर्ट के ऑर्डर को न मानकर काफी बड़ी गलती की जा रही है। कोर्ट के ऑर्डर के अनुसार अगर कैंट बोर्ड इन पर कार्रवाई करते हुए डिमोलिश करता है तो सभी से इसका जुर्माना भी वसूला जाएगा। जिसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएंगी। वहीं कैंट बोर्ड ने अपने नोटिस में किसी तरह की डेट नहीं लिखी है कि वो कब कार्रवाई करेंगे।

फोर्स मिलना मुश्किल!

बोर्ड के अधिकारियों ने पुलिस डिपार्टमेंट को पुलिस फोर्स के लिए भी लिखा है। ताकि कार्रवाई को अंतिम रूप देने के लिए आपस में एक बार बैठक भी हो जाए। सूत्रों की मानें तो पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से पॉजिटिव साइन नहीं मिला है। वहीं बोर्ड अधिकारियों की मानें तो अभी तक उन्हें पुलिस का कोई जवाब नहीं मिला है। वहीं कार्रवाई करने के बारे पूछने पर उन्होंने पूरी कार्रवाई को गुप्त रखने की बात कही है।

तो ज्यादा दिनों का नहीं है इंतजार?

बंगला ख्क्0 बी पर कैंट बोर्ड की सरगर्मी इस ओर इशारा कर रही है कि जल्द ही इस पर कैंट बोर्ड का पीला पंजा पड़ सकता है। वैसे फरवरी के मध्य में बंगले में रहने लोगों ने कैंट बोर्ड के अधिकारियों ये अपील की थी कि बच्चों के बोर्ड के एग्जाम चल रह हैं ऐसे में इस तरह की कार्रवाई और बयानबाजी को इग्नोर किया जाए। वहीं मामला डबल बेंच में भी है। वैसे डबल बेंच ने अभी तक डिमोलिशन की कार्रवाई पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

नोटिस चिपकाएं और पुलिस फोर्स के लिए लेटर भी लिखा है। इसके अलावा मैं कुछ भी नहीं बताऊंगा। क्योंकि हम ख्क्0 बी की कार्रवाई को लेकर सारी बातें गोपनीय रखना चाहते हैं।

- डॉ। डीएन यादव, सीईओ, कैंट बोर्ड