- फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों के साथ पहुंच रहे यूनिवर्सिटी

- आईटीआई और एक्सपीडीएन कंपनी को दिया हुआ है ठेका

- फीस से लेकर सब्जेक्ट्स तक में हो रही गड़बड़ी, परेशानी

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में एग्जाम फार्म फिलअप कराए जा रहे हैं। जिन फार्म को भरने में स्टूडेंट्स परेशानी का सामना कर रहे हैं। नए स्टूडेंट्स एनरोलमेंट नंबर के लिए और पुराने स्टूडेंट्स एनरोलमेंट होने के बावजूद भी परेशान हो रहे हैं। स्टूडेंट्स फीस और सब्जेक्ट्स को लेकर परेशान हैं। दूर-दराज से सैकड़ों स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी में एग्जाम कंट्रोलर से समाधान मांग रहे हैं। वहीं जिस कंपनी को यूनिवर्सिटी ने ठेका दिया है वह भी समाधान के बजाय स्टूडेंट्स को उलझा रही है।

यह है सीन

यूनिवर्सिटी कैंपस और इससे संबद्ध कॉलेजों में विषम सेमेस्टर के एग्जाम फार्म भरवाए जा रहे हैं। जिसमें नए एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को एनरोलमेंट नंबर नहीं होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिनके लिए समस्या का समाधान खोजते हुए यूनिवर्सिटी ने एक टेंपरेरी यूनीक कोड देना शुरू कर दिया है। इसके बाद भी समस्या इनके लिए जस की तस है। वहीं काफी संख्या में पुराने स्टूडेंट्स के लिए फार्म भरना बड़ी समस्या बनकर सामने आ रहा है। इनके पास एनरोलमेंट होने के बाद भी फार्म नहीं खुल रहा। जिनका फार्म खुल रहा है उनको पुराना सिलेबस निकलकर नहीं आ रहा।

कंपनी भी फेल

सोमवार को यूनिवर्सिटी में ऐसे ही सैकड़ों स्टूडेंट्स अपनी समस्या लेकर खड़े हुए थे। जिनके फार्म खुले तो लेकिन कोर्स व फीस नए सेशन के अनुसार निकलकर आ रही है। जिससे वह फार्म तो भर रहे हैं लेकिन इसका समाधान खोजने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। ओल्ड सब्जेक्ट्स गायब हो गए हैं। वहीं ओल्ड फीस भी नहीं निकलकर आ रही। नई फीस स्ट्रक्चर पुराने से दो गुना है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए एग्जाम कंट्रोलर मृदुल गुप्ता ने कंपनी के लोगों को लगाया है। लेकिन वे भी फेल नजर आ रहे हैं। स्टूडेंट्स को नंबर देने के बाद फोन बंद कर लिया। जिससे स्टूडेंट्स को समस्या का पूर्ण समाधान ना अधिकारी दे पा रहे हैं और ना ही कंपनी वाले।