सीआईएससीई का रिजल्ट किया गया जारी, बच्चों ने बांटी खुशी

सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल और सेंट मेरीज एकेडमी के स्टूडेंट्स रहे आगे

Meerut। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने शनिवार को इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी क्लास 10वीं और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट यानी 12वीं के रिजल्ट्स जारी कर दिए। बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर दोपहर 3 बजे रिजल्ट्स की घोषणा की। कोरोना संक्रमण के कारण ऐसा पहली बार हुआ है कि बिना फाइनल बोर्ड एग्जाम हुए ही स्टूडेंट्स पर जमकर अंकों की बौछार हुई है और कोई मेरिट जारी नहीं की गई है। जिले के 6 स्कूलों के करीब 600 स्टूडेंट्स इस बार सीआईएससीई से 10वीं और 12वीं के लिए रजिस्टर्ड थे।

सोफिया व सेंट मेरीज आगे

जिले में हर बार भी तरह इस बार भी कैंट स्थित सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल और सेंट मेरीज एकेडमी के स्टूडेंट्स आगे रहे हैं। आईसीएसई यानी 10वीं में सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल की काव्या राजपूत 98.8 लेकर आगे रहीं। वहीं आईएससी यानी 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम में सोफिया की खुशी अरोड़ा ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए। जबकि साइंस स्ट्रीम में सेंट मेरीज के वासु गर्ग और सिद्धांत भारद्वाज ने 99.75 प्रतिशत मा‌र्क्स स्कोर किए हैं। वहीं 10वीं की बात करें तो सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल की काव्या राजपूत ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

खूब बरसे मा‌र्क्स

बोर्ड ने इस बार स्टूडेंट्स पर जमकर मा‌र्क्स बरसाए हैं। कंप्यूटर साइंस, मैथ्स, इंग्लिश समेत कई सब्जेक्ट्स में स्टूडेंट्स ने 100 मा‌र्क्स तक स्कोर किए हैं। वहीं इस बार हिंदी में स्टूडेंट्स को 99 मा‌र्क्स भी मिले हैं। होम साइंस, सोशल स्टडीज में भी 99 मा‌र्क्स तक स्टूडेंट्स ने स्कोर किए हैं। 10वीं के लिए 6 सब्जेक्ट्स में से बेस्ट 4 जोड़े गए हैं। जबकि 12वीं में 5 सब्जेक्ट्स में बेस्ट 3 सब्जेक्ट्स के मा‌र्क्स जोड़े गए हैं।

रीइवैल्यूएशन का मौका

कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस बार फाइनल बोर्ड एग्जाम्स स्थगित हो गए थे। ऐसे में कॉपी रीचेक की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है लेकिन किसी भी वजह से अगर स्टूडेंट अपने मा‌र्क्स से सेटिस्फाई नहीं हैं तो वह री- इवैल्यूएशन करवा सकता है। स्टूडेंट को अपने स्कूल को इसके लिए एप्लीकेशन देनी होगी और कारण भी बताना होगा। स्कूल हेड के जरिए फिर एप्लीकेशन बोर्ड को भेजी जाएगी। री- इवैल्यूएशन के लिए बोर्ड ने 11 अगस्त तक का समय दिया है।

12वीं में ये आगे

साइंस स्ट्रीम

नाम -प्रतिशत- स्कूल

वासु गर्ग-99.75-सेंट मेरीज एकेडमी

सिद्धांत भारद्वाज- 99.75-सेंट मेरीज एकेडमी

भव्या शर्मा- 99.50-सेंट मेरीज एकेडमी

अर्जुन मिश्रा -99.25-सेंट मेरीज एकेडमी

कॉमर्स

नाम-प्रतिशत- स्कूल

खुशी अरोड़ा -99.0-सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल

संगिनी कपूरा-98.75- सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल

खुशी चौधरी -98.50 -सेंट मेरीज एकेडमी-

10 वीं में ये रहे आगे

नाम-प्रतिशत- स्कूल

काव्या राजपूत -98.8- सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल

वत्सल त्यागी -98.6- सेंट मेरीज एकेडमी

राहिल दुबलिश -98.4 - सेंट मेरीज एकेडमी

सत्यम शर्मा - 98.4 -सेंट मेरीज एकेडमी