सियासत

मिशन 2017 को लेकर भाजपा बेहद गंभीर

दावेदारों का कद नापने आ रहे शाह

- वेस्ट यूपी में टिकट के दावेदारों में मची खलबली

- कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से परखे जाएंगे दावेदार

आई स्पेशल

sundar.singh

Meerut: इलाहाबाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ही बीजेपी ने विधानसभा चुनावी बिगुल फूंक दिया है। साथ ही बीजेपी इस बार टिकट घोषित करने में देर करना नहीं चाहती। इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्वयं प्रदेश के चारों हिस्सों में पहुंचकर दावेदारों व सिटिंग विधायकों को देखने का काम कर रहे हैं। 30 जून को अमित शाह मेरठ आकर कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से कार्यकर्ताओं के गिले-शिकवे दूर करेंगे। वहीं टिकट किसको दिया जाए इसका मुआयना करके मेरठ से जाएंगे।

यूपी में गुजरात फार्मूला

राजनीतिक पंडितों के अनुसार इस बार बीजेपी यूपी में भी गुजरात कार्ड खेलना चाहती है। गुजरात में अमित शाह हर चुनाव में 40 फीसदी सीटिंग विधायकों को टिकट काट नए दावेदारों को मौका देते हैं। सूत्रों का मानना है कि ये कार्यकर्ता सम्मेलन इसको ध्यान में रखते हुए किए जा रहे हैं। ताकि हर विधायक का रिपोर्ट कार्ड पता चल सके।

किस सीट पर कौन दावेदार

कैंट विधान सभा: मुकेश ऋसिंघल, अजय गुप्ता, अजीत राठी, जयकरण गुप्ता, अमित अग्रवाल, अरुण वशिष्ठ

शहर विधान सभा: पीयूष शास्त्री, कमलदत्त शर्मा, कृष्ण गोपाल

मेरठ दक्षिण: युवा मोर्चा राष्ट्रीय मंत्री सोमेन्द्र तोमर, नरेश गुर्जर

बॉक्स

25 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल

महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग ने बताया कि सम्मेलन में वेस्ट यूपी की 71 विधानसभाओं से बूथ अध्यक्ष सहित अन्य नेता जुटेंगे। जिनकी संख्या लगभग 25 हजार होगी। सम्मेलन के लिए अभी स्थान पर चर्चा चल रही है। वैसे बागपत रोड स्थित डीपीएस फाइनल हो सकता है।