तीन वकील संक्रमित मिलने के बाद रुका कामकाज

नगर निगम ने कचहरी परिसर में चलाया विशेष सफाई अभियान

Meerut। कोरोना का लगातार बढ़ता दायरा अब सरकारी विभागों को अपनी चपेट में लेने लगा है। इस क्रम में सोमवार को कचहरी परिसर के तीन अधिवक्ताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया और आनन फानन में कचहरी परिसर को सेनेटाइज कराने के बाद कचहरी को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया। इस दौरान पूरी कचहरी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सेनेटाइजेशन अभियान चलाया गया और कचहरी बंद होने से सैकड़ों वाद फिर अधर में अटक गए। उधर, जब कचहरी के गेट बंद मिले तो अधिवक्ताओं ने नाराजगी व्यक्त करते हुए हंगामा कर दिया। वकीलों ने जबरन कचहरी में प्रवेश करने का प्रयास किया तो पुलिसकíमयों से तीखी नोकझोंक हुई जिसके कारण कचहरी के गेट पर हंगामे के कारण भीड़ लग गई।

विशेष सेनेटाजेशन अभियान

कचहरी के तीन वकील कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोमवार सुबह कचहरी परिसर खुलते ही बंद कर दिया गया। संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव ने सोमवार को एक दिन के लिए कचहरी बंद रखने के आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद दिनभर कचहरी पूरी तरह बंद रही। इसके साथ ही संक्रमण की सूचना पर नगर निगम की टीम ने पूरे कचहरी परिसर में विशेष सेनेटाइजेशन अभियान चलाते हुए पूरे परिसर व न्यायालयों को सैनिटाइज किया।

21 और 31 को सुनवाई

कचहरी बंद होने के कारण दूरदराज से आए फरियादी बिना अपने के वाद के सुनवाई के वापस लौट गए। हालांकि सोमवार को संक्रमण के कारण स्थगित हुए केस की सुनवाई के लिए अगली तिथि को तुरंत जारी कर दिया गया। जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव ने जारी अपने आदेश में कहा है कि 17 अगस्त को जमानत प्रार्थना पत्र पर होने वाली सुनवाई अब 21 अगस्त को होगी और दीवानी व फौजदारी वादों की सुनवाई आगामी 31 अगस्त को होगी।

रोकने पर हुआ हंगामा

अचानक कचहरी बंद होने के कारण सोमवार सुबह डयूटी पर पहुंचे वकीलों ने कचहरी में अंदर जाने का प्रयास किया जिस पर उन्हें डयूटी पर तैनात पुलिस कíमयों ने रोक दिया। वकीलों ने जबरन अंदर जाने का प्रयास किया तो पुलिस कíमयों ने नोंक-झोंक हो गई और कचहरी गेट पर ही हंगामा हो गया। हंगामे के कारण कचहरी के अंबेडकर गेट व हनुमान गेट के बाहर जाम भी लग गया। बाद में कचहरी बंद होने की सूचना पर वकील और फरीयादी वापस लौट गए।

नही हुई आमसभा

वहीं सोमवार को कोरोना संक्रमण के कारण मेरठ बार एसोसिएशन के वाíषक चुनाव को लेकर बुलाई गई एल्डर कमेटी ने आम सभा भी आयोजित नही हो सकी। इस सभा में मेरठ बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर विचार मंथन किया जाना था। अचानक कचहरी बंद होने से आम सभा भी नहीं हो पाई।

कोरोना से थमा एनएच का काम

वहीं शासन के मेगा प्रोजेक्ट एनएच निर्माण पर भी कोरोना संक्रमण का असर पड़ गया। रविवार को एनएच में लगी छह लेबर कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को मोहीद्दीनपुर प्लांट से जुड़ा एनएच का काम पूरी तरह बंद रहा। कंपनी की तरफ से कोरोना संक्रमित लेबर के संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। इसके चलते सेामवार को पूरी तरह काम बंद रखा गया।