स्टूडेंट्स ने जंप रोप व स्की¨पग कर प्रतिभा दिखाई

-साढ़े तीन फिट की मूंछ और कलाकार रमेश के पोट्रेट की रही धूम

Meerut : जागरण कनेक्शन ने एक बार फिर गंगानगर की सुबह को मस्ती व उल्लास के रंग से सराबोर कर दिया। मस्ती, धमाल भरा जागरण कनेक्शन का कारवां इस बार फिर गंगानगर में अपने पाठकों के बीच पहुंचा और रोजाना से कुछ अलग सवेरा लेकर आया। बच्चों व युवाओं ने मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाई तो चित्रकार रमेश ने अपनी कला से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। बच्चों ने गीत, डांस आदि के माध्यम से मंच पर अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरीं।

कविता सुनकर सब हुए खुश

सात वर्षीय बच्ची खुशी ने मंच पर कविता सुनाकर रंगारंग प्रस्तुति का आगाज किया। यूकेजी की छात्रा नन्ही दीक्षा ने अंग्रेजी में स्टोरी सुनाई। इसके बाद जागृति विहार से जागरण कनेक्शन का हिस्सा बनने पहुंचे शुभम नागर ने डांस के साथ जय-जय बजरंग बली गीत सुनाया। साकेत निवासी देव ने डांस प्रस्तुत किया। जूनियर बच्चों ने ग्रुप डांस कर तालियां बटोरीं। कक्षा दस की छात्रा शिवांगी शुक्ला ने सुन माहिया वे गीत पर डांस की शानदार प्रस्तुत देकर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। प्रियांशी, सुलेखा राणा निशा वर्मा ने मंच पर आयोजित गेम में हिस्सा लिया। कंकरखेड़ा से पहुंचे दीपक भार्गव ने शहीदों की याद में प्रस्तुति दी।

स्कूली बच्चों ने मन मोहा

अमेरिकन किड्ज, गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल, टैप्स व केएल इंटरनेशनल समेत कई स्कूलों के विद्याíथयों ने गीत, नृत्य की प्रस्तुति से मन मोह लिया। बीट्स ऑफ डांस के निदेशक समीर खुर्शीद के निर्देशन में एकेडमी के बच्चों ने डांस की शानदार प्रस्तुति देकर सभी का दिल जीता। मानव कथूरिया, तनिष्क चौधरी, आन्या, करण आर्यन, हर्ष आदि ने मंच पर डांस की रंगारंग प्रस्तुति दी।

जंप ग्रुप ने दिखायी स्की¨पग की प्रतिभा

मोदीपुरम के माधुरी डांस एकेडमी के स्टूडेंट्स ने जंप रोप व स्की¨पग कर प्रतिभा दिखाई। इन्होंने डबल अंडर, ट्रिपल अंडर, चाइनीज व्हील व व्हील स्टाइल में स्की¨पग का प्रदर्शन कर मंत्रमुग्ध किया। एकेडमी के निदेशक राजकुमार घोष, कृष्णा सक्सेना व सागर कश्यप के मार्गदर्शन में आकाश, कपिल, हर्ष, निर्भय, शानू, मीनू व मीनाक्षी ने मंच पर प्रदर्शन किया।

बच्चों ने जीते कलर बाक्स व पेन

मंच पर शानदार प्रस्तुति देने वालों के अलावा अलग-अलग गेम में जीतने वालों बच्चों को गिफ्ट के तौर पर पेन, पेंसिल व कलर बाक्स आदि देकर पुरस्कृत किया गया।

पंद्रह मिनट में बनाया पोट्रेट

कंकरखेड़ा से पहुंचे चित्रकार रमेश ऑन डिमांड मात्र 15 मिनटों में वाटर कलर व पेंसिल की मदद से पोट्रेट तैयार कर लोगों के आकर्षण का केन्द्र बने हुए थे। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान दर्जन भर से ज्यादा पोट्रेट तैयार कर सभी को हैरान कर दिया।

मूंछों का प्रदर्शन

मवाना से अपने दोस्त प्रमोद अहलावत के साथ जागरण कनेक्शन में पहुंचे नवनीत शर्मा ने जब अपनी मूंछों का प्रदर्शन किया तो हर कोई उन्हें देखता रह गया। नवनीत ने पिछले पांच सालों से अपनी मूंछों को संभाल कर रखा है। जिनकी लंबाई अब करीब साढे़ तीन फीट हो गई है।