-इंस्पेक्टर को कोतवाली में घेरकर प्रदर्शन करने हुए नारेबाजी की गई

-पुलिस ने गेट का निर्माण कार्य बीच में रोककर मामले को शांत किया

Meerut : थाना कोतवाली क्षेत्र के किशनपाड़ा में धार्मिक स्थल का गेट बड़ा करने को लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने विरोध कर दिया, जिसे लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए थे। पुलिस ने तनाव को देखते हुए गेट का कार्य बीच में रोक दिया है, इसके बाद संगठन के लोग कोतवाली पहुंचे, जहां नारेबाजी करते हुए इंस्पेक्टर का घेराव कर दिया। पुलिस ने नगर निगम और मजिस्ट्रेट की अनुमति मिलने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू होने के बात कही है।

बड़ा किया जा रहा था गेट

कोतवाली के किशनपाड़ा मोहल्ले में जामा मस्जिद के छोटे गेट को बड़ा करने के लिए निर्माण कार्य शुरू हो गया। गेट के सामने प्रदीप का मकान है। माना जा रहा है कि गेट बड़ा होने के बाद वजू करने से लेकर नमाज पढ़ने के लिए भी नमाजी इसी गेट से प्रवेश करेंगे। तभी मामले की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को दी गई। भाजपा के नगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज, नरेंद्र उपाध्याय, विवेक वाजपेई, वीनस शर्मा आदि हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए, जिसे लेकर दोनों पक्षों में टकराव हो गया। दोनों ओर से जमकर कहासुनी हुई, इसके बावजूद भी निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया था।

पुलिस ने रुकवाया निर्माण कार्य

पुलिस ने मामला शांत करते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया गया। बाद में हिंदू संगठन के लोग नारेबाजी करते हुए कोतवाली में पहुंचे गए। वहां इंस्पेक्टर अजय अग्रवाल को घेरते हुए गेट ज्यों के त्यों स्थिति में रखने की मांग की गई है। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत किया। बताया गया कि नगर निगम और मजिस्ट्रेट की अनुमति मिलने के बाद ही दोबारा से निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। पुलिस के आश्वासन दिलाने के बाद ही प्रदर्शन कर रहे लोग वापस लौट गए।

----

जामा मस्जिद का गेट बड़ा करने को लेकर दोनों समुदाय के लोगों में विवाद हो गया था। गेट पर चल रहे निर्माण कार्य को रोक दिया है, नगर निगम और मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचकर तय करेंगे कि गेट बड़ा होना चाहिए या नहीं, जब तक पुलिस शांति व्यवस्था कायम करने के लिए निर्माण कार्य नहीं होने देगी।

-विनीत भटनागर, सीओ कोतवाली