-नगर स्वास्थ अधिकारी ने खोली संविदा सफाई कर्मियों की पत्रावली

-जांच में सामने आए तीन संविदा सफाई कर्मियों की संदिग्ध मामले

Meerut : नगर निगम संविदा सफाई कर्मियों की नियुक्ति को लेकर लंबे समय से उठ रहे सवालों पर विराम लगाते हुए नगर निगम ने नियुक्ति प्रकरण पर जांच बैठा दी है। जांच के दौरान सामने आए तीन संविदा सफाई कर्मियों को संदिग्ध मानते हुए निगम ने कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या है मामला

वेतन वृद्धि के लिए हड़ताल को लेकर बैक फुट पर आए नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की समस्याएं खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं। संविदा सफाई कर्मियों की नियुक्ति संबंधि मामलों का संज्ञान लेते हुए सोमवार को नगर स्वास्थ अधिकारी डॉ। प्रेम सिंह ने आठ कर्मचारियों की पत्रावली तलब की, जिनमें से तीन संविदा सफाई कर्मियों के नियुक्तियों के मामले संदिग्ध मिले। इन तीनों मामलों की नियुक्तियों को लेकर नगर स्वास्थ अधिकारी ने संबंधित अफसरों से स्पष्टीकरण मांगा है।

गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई तय

नगर स्वास्थ अधिकारी डॉ। प्रेम सिंह ने बताया कि अभी कुछ ही सफाई कर्मचारियों की पत्रावलियां तलब की गई हैं। सभी संविदा सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया की बारीकी से जांच की जाएगी। यदि कोई धांधली मिलती है तो संबंधित बाबुओं और कर्मचारियों पर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

एक और उठा मामला

सोमवार को नगर स्वास्थ अधिकारी के सामने तिलक हाल जोन में नीतू पुत्री बाबूलाल के बाद रिक्त चल रहे पद पर संजय पुत्र रमेश चंद गेहरा की नियुक्ति का मामला उठा। इस पर नगर स्वास्थ अधिकारी ने संबंधित बाबू से पत्रावली तलब कर खुद जांच करने की बात कही।

जांच में कमलेश, राजरानी और एक नाबालिग संविदा सफाई कर्मी चिराग की नियुक्ति संदिग्ध पाई गई है। इन मामलों के लिए संबंधित लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। प्रेम सिंह, नगर स्वास्थ अधिकारी