शिक्षक पद के लिए 15 और स्नातक के लिए 30 प्रत्याशी मैदान में

भारी पुलिस बल और अधिकारियों की देख-रेख में होगी आज काउंटिंग

Meerut । एमएलसी शिक्षक एवं स्नातक पद के लिए आज मतगणना कताई मिल में होगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई है। प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं के साथ मीडिया की एंट्री होगी। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच काउंटिंग को कराया जाएगा। सभी जिलों की काउंटिंग मेरठ में ही की जाएगी। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी, सबसे पहले बैलेट सीधे किए जाएंगे। उसके बाद काउंटिंग शुरू हो जाएगी। निर्वाचन विभाग के अधिकारियों की माने तो काउंटिंग तीन दिन तक चलेगी।

रहेगी भारी सुरक्षा व्यवस्था

उत्तरप्रदेश मेरठ खंड स्नातक में नौ जनपदों में 42.86 व शिक्षक पद के लिए 62.60 प्रतिशत मतदान हुआ था। सभी नौ जिलों की मत पेटियां कताई मिल में देर रात तक जमा करा दी गई थी। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपेटियों को मतगणना स्थल कताई मिल में रखा गया है.मतगणना के लिए स्ट्रांग रूम संख्या दो मतगणना हॉल संख्या एक में रखी गई है। इसके साथ ही मेरठ खंड शिक्षक सीट की मतपेटिकाएं स्ट्रांग पांच और चार में पुलिस कस्टडी में रखी गई है। मतगणना केंद्रों पर 14-14 टेबिल और एक-एक टेबिल लगाई गई है। अभिकताओं के साथ-साथ मतगणना स्थल पर मीडिया की एंट्री होगी। मतगणना स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। पीएसी और परतापुर थाने की पुलिस को तैनात किया गया है। शहर के कई थानों के फोर्स के साथ पीएसी को भी कताई मिल में तैनात किया गया है। डीएम और एसएसपी खुद पूरे चुनाव की मानीटरिंग करेंगे। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, नोएडा सब मत पेटियां मेरठ में है। सभी जगह की काउंटिंग मेरठ में की जाएगी।

लगाए गए है सीसीटीवी

मतगणना स्थल पर सीसीटीवी भी लगाए गए है। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में मतगणना सम्पन्न कराया जाएगा। कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम, डीएम के। बालाजी सब शामिल रहेंगे।

सभी जिलों की मतगणना मेरठ में की जाएगी। सभी मत पेटियां मेरठ कताई मिल में रखी गई है। तीन दिन का काउंटिंग का अनुमान मानकर चल रहे है।

सुनेश कुमार

सहायक निर्वाचन अधिकारी