- पुलिस ने परीक्षितगढ़ में लूट को अंजाम दे चुके चार बदमाशों को पकड़ा

- सैट्रिंग केयर के कैशियर से लूटे थे डेढ़ लाख रुपए और मोटरसाइकिल

Meerut : परीक्षितगढ़ थानाक्षेत्र में सैट्रिंग केयर नेटवर्क लिमिटेड के कैशियर से लूटपाट करने वाले लूटेरों को पुलिस ने बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया। घटना को नौ बदमाशों ने अंजाम दिया था, जिसमें से चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकी पांच बदमाशों की तलाश जारी है। ये बदमाश एक दूसरे लूट को अंजाम देने वाले थे।

लूट की थी प्लानिंग

एक फरवरी को कंपनी के कैशियर मुकेश कुमार और उनके साथी मंजीत कुमार से गांव सोना के जंगल में कार सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर 1 लाख 45 हजार रुपए और उनकी मोटरसाइकिल लूट ली थी। बुधवार को पुलिस को सूचना मिली की कुछ बदमाश गांव दुर्वेशपुर से गांव रसूलपुर गांवड़ी के बीच लूट को अंजाम देने वाले हैं। परीक्षितगढ़ थाने के इंस्पेक्टर श्यामवीर सिंह, एसएसआई ओमप्रकाश सिंह, एसआई रामवीर सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों की टीम ने बदमाशों को घेर कर पकड़ लिया। पकड़े गए चार बदमाश अमरीश पुत्र केशव शर्मा, निवासी भंडौरा थाना बहसूमा, सोनू पुत्र घनश्याम निवासी मौहमूदपुर थाना बहसूमा, गौरव उर्फ छोटू पुत्र सतपाल निवासी चोरावा थाना ककरौली, मुजफ्फरनगर और मनोज पुत्र खिद्री निवासी सोना थाना परीक्षितगढ़ गुरुवार को बैंक में जमा किए जाने वाले 50 लाख रुपयों को लूटने की फिराक में थे।

महज 50 हजार बरामद

पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने लूटी गई रकम में से महज 50,000 रुपए, लूटी गई मोटरसाइकिल और एक देशी पिस्टल, दो 315 बोर के तमंचे, 32 बोर वाली मैगजीन व जिंदा कारतूस व 6 और जिंदा कारतूस समेत एक फोर्ड फीगो कार बरामद की है। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने मेरठ के टीपीनगर, हस्तिनापुर, बहसूमा, मवाना, समेत गढ़मुक्तेश्वर, गाजियाबाद, नोएडा, राजस्थान व मुजफ्फरनगर में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

पांच बदमाश पकड़ से दूर

पुलिस के अनुसार पूरी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग में कुल नौ बदमाश शामिल थे। पांच बदमाश बिजनौर का अमित, ब्रह्मपुरी का विनित, मुजफ्फरनगर का दीपक, हस्तिनापुर का कौशलेंद्र और खरखौदा का नितिन पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस के अनुसार मनोज ने रेकी कर सोनू को सारी सूचना दी। इसके बाद सोनू ने अमरीश को। अमरीश ने विनीत, दीपक, कौशलेंद्र, नितिन जाटव और गौरव के साथ प्लानिंग बनाई।

पकड़े गए बदमाशों ने काफी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। न केवल मेरठ के विभिन्न क्षेत्र बल्कि दूसरे प्रदेशों के जिलों में भी ये वारदात करते थे। बदमाशों को पकड़ने वाली टीम और एसपी देहात को पुरस्कार देने की घोषणा की है।

- डीसी दूबे, एसएसपी