निरीक्षण के दौरान 72 डाक्टर 158 कर्मचारी मिले गायब

गैरहाजिर कर्मचारियों के वेतन रोकने के आदेश

45 अधिकारियों की टीम ने जिले के सभी सरकारी अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण

Meerut : कुर्सी से गायब डॉक्टरों पर डीएम की फटकार शायद कुछ असर करे। शुक्रवार को औचक निरीक्षण में डीएम को पीएलशर्मा जिला चिकित्सालय में 16 डॉक्टर एवं 19 कर्मचारी गैरहाजिर मिले तो वहीं जनपद में संचालित सीएचसी-पीएचसी में सरकारी अस्पतालों में 72 डॉक्टर और 158 कर्मचारी नदारद थे। डीएम ने सभी का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए। डीएम के निर्देशन में गठित 45 अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को बड़े पैमाने पर छापेमारी की।

बाहर से दवा मंगाई तो खैर नहीं

सस्ती चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के पूर्ण प्रयास सरकार के हैं। सभी डॉक्टर आने वाले मरीजों के उपचार में कोई कोताही न बरते और निशुल्क मिलने वाली दवाओं का सही से वितरण कराएं। यदि किसी भी डॉक्टर ने पर्चे पर बाहर की दवा लिखीं तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिला अस्पताल का निरीक्षण

डीएम ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। मरीजों के भोजन की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान देने के आदेश दिए। जिला अस्पताल में शराब की बोतले मिलीं। यही नहीं अस्पताल परिसर में जगह-जगह गंदगी के ढेर मिले। जिला अस्पताल की बदहाली पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी जताई। बच्चा वार्ड सहित सभी वार्डो के निरीक्षण के दौरान टॉयलेट में गंदगी देख डीएम ने फटकार लगाई।

इस नंबर पर करें शिकायत

0121-2664133/2643976

यहां किया निरीक्षण

डीएम ने जिला अस्पताल में आईसीयू वार्ड, पैथोलोजी विभाग, हड्डी विभाग, ईएनटी वार्ड, डेन्टल वार्ड, सर्जरी वार्ड, नेत्र विभाग, औषधि वितरण काउण्टर, राष्ट्रीय पोषण पुर्नवास वार्ड आदि विभागों का दौरा किया। नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अस्पताल परिसर में व उसके आसपास सफ ाई का ध्यान रखें। निरीक्षण को जा रहे डीएम ने बच्चा पार्क पर पड़े कूड़े के ढेर एवं वहां से उठ रही दुर्गन्ध पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर निगम के अधिकारियों मौके पर बुलाकर जमकर फटकार लगाई।

8 डॉक्टर तथा 17 कर्मचारी गायब। एडीएम प्रशासन दिनेश चन्द्र को सीएचसी मवाना में 3 डॉक्टर तथा 17 कर्मचारी गायब मिले। एडीएम एलए डीपी श्रीवास्तव को सीएचसी दौराला में 1 कर्मचारी गायब मिला। एडीएम सिटी एसके दुबे को सीएचसी भूडबराल में 6 डॉक्टर गायब मिले। 45 प्रशासनिक अधिकारियों ने जनपद के सीएचसी-पीएचसी पर छापेमारी की। सीएमओ डॉ। रमेश चन्द्र सहित ऑपरेशन के दौरान मौजूद थे।

शिक्षा की गुणवत्तापरक पर जोर

फोटो-19-23

मेरठ: डीएम जगत राज ने हापुड रोड पर कमेले पर निर्मित राजकीय कन्या इण्टर कालेज का निरीक्षण किया। विद्यालय में छात्राओं की संख्या (1580) को देखकर वे गदगद हो गए और उन्होंने शिक्षिकाओं से कहा कि छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा देकर वे पुण्य कमाएं। डीएम ने डीआईओएस श्रवण कुमार यादव को छात्रा संख्या के अनुरूप शिक्षकों की तैनाती के निर्देश दिए।