-सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी देहात व सीओ सदर, फोर्स तैनात

-कस्बे के लोगों ने दिया शांति सोहार्द का परिचय, अज्ञात में दी तहरीर

Parikshitgarh: कस्बा स्थितजामा मस्जिद के मेन गेट पर बीती रात कुछ अराजक तत्वों ने पोलीथीन में मांस के टुकड़े रख दिए, जिससे नगर का माहौल बिगाड़ते-बिगड़ते बचा। रमजान की शहरी के समय सोमवार अलसुबह मस्जिद के मौलाना ने जब दरवाजा खोला, तो उन्हें दरवाजे पर मांस के टुकड़े रखे मिले। उन्होने मामले की सूचना कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही थाना पुलिस सहित कई थानों के पुलिस मौके पर पहुंची और मौके का जायजा लिया। बाद में एसपी देहात व सीओ सदर देहात भी मौके पर पहुंच गए। नगर के दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने सछ्वावना सौहार्द का परिचय देते हुए लोगों से शांति भाईचारा बनाने की अपील की।

माहौल बिगाड़ने का प्रयास

जानकारी के अनुसार नगर स्थित सुभाष चौक के पास नगर की जामा मस्जिद है। नगर का माहौल खराब करने के लिए कुछ अराजक तत्वों ने बीती देर रात मस्जिद के मुख्य दरवाजे पर पोलीथिन में मास के टुकड़े रख दिए। रमजान की शहरी के समय मस्जिद के मौलाना नूरउल्ल कासमी सोमवार की अलसुबह उठे तथा मस्जिद का दरवाजा खोला तो उन्हें दरवाजे पर मास के टुकड़े पड़े देखे। मौलाना ने मामले की सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाद में एसपी देहात डॉ। प्रवीण रंजन व सीओ सदर देहात श्रीकांत भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जानकारी ली।

शांति का दिया परिचय

नगर के दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने शांति सौहार्द का परिचय देते हुए नगर के लोगों से शांति भाईचारा बनाए रखने की अपील की। वही माहौल को देखते हुए मस्जिद के पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया। नगर निवासी समुदाय विशेष के खुर्शीद ने थाने में अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वही पुलिस अराजक तत्वों की तलाश में लगी हुई है। नगर में शांति का माहौल बना हुआ है। वहीं नगर के सत्य्रपकाश गौतम, सलीम अख्तर, इंतजार अली, पूर्व चेयरमेन हिटलर त्यागी, सुधीर गर्ग, जर्रार अहमद, पूर्व ब्लाक प्रमुख सरदार सिंह आदि ने लोगों से शांति भाईचारा बनाने की अपील करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।