Meerut। बेटे की बरात लेकर गए रिटायर्ड दारोगा का घर चोरों ने खंगाल दिया। चोर शादी में मिले उपहार समेत करीब आठ लाख रुपये का माल ले गए। घर के ताले टूटे देखकर भाई ने जानकारी दी। घटना के तीन दिन बाद दारोगा ने तहरीर दी है।

बुधवार की घटना

लालकुर्ती थाना क्षेत्र के बेगमबाग में पीएसी से रिटायर्ड दारोगा घनश्याम सिंह परिवार सहित रहते हैं। बुधवार को उनके बेटे संजय सिंह की बरात भावनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दतावली रोड स्थित रिसोर्ट में गई थी। परिवार के सभी सदस्य घर में ताला लगाकर बरात में गए थे। देर रात चोर ताला तोड़कर घर में घुस गए। वे शादी में मिले उपहार, सोने की पांच अंगूठी, पांच लौंग, साड़ी समेत लाखों रुपये की नकदी ले गए।

भाई ने दी सूचना

घर के ताले टूटे देख घनश्याम के पड़ोस में रहने वाले भाई ने उन्हें फोन किया। तभी घनश्याम व परिवार के अन्य सदस्य बेगमबाग पहुंचे। शनिवार को घनश्याम ने लालकुर्ती थाने में तहरीर दी। लालकुर्ती थाना प्रभारी बृजेश सिंह का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है।

व्यापारी के घर भी चोरी

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की शाहजहां कालोनी निवासी इस्रायल का कपड़े का व्यापार है। शुक्रवार को वह हापुड़ स्थित एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में परिवार के साथ गए थे। देर रात चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर 37 हजार रुपये की नकदी, तीन लाख की ज्वेलरी और एक एलईडी चोरी कर लिया। शनिवार को घर पहुंचने पर ताले टूटे देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने लिसाड़ी गेट थाने में तहरीर दी है।