-विभागीय शोषण के खिलाफ पश्चिमांचल एमडी को सौंपा ज्ञापन

-सुविधाओं में कटौती हुई तो शांत नहीं बैठेंगे बिजली कर्मचारी

Meerut: बिजली विभाग में शोषण के खिलाफ संविदा कर्मचारियों ने ऊर्जा भवन पर प्रदर्शन किया। गुरुवार को विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले ऊर्जा भवन पहुंचे सैकड़ों कर्मचारियों ने विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारियों ने पश्चिमांचल एमडी के नाम एक ज्ञापन सौंप कर मांगे पूरी करने की डिमांड रखी।

शोषण के खिलाफ कर्मचारी एकजुट

शुक्रवार को विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले एमडी ऑफिस पहुंचे कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए विद्युत मजदूर पंचायत के सचिव दिलमणी थपलीयान ने बताया कि विभाग की ग्रेड पे व्यवस्था में खोट है। कर्मचारी नेता का आरोप है कि 19 फरवरी 2009 के कर्मचारियों को 6600 जबकि उसके बाद के कर्मचारियों को 4800 ग्रेड पे किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करने व संविदा कर्मचारियों की विभाग द्वारा सीधी भर्ती की मांग रखी। इस मौके पर कर्मचारी नेता महावीर सिंह, नरेश तोमर, राजेन्द्र, पुनीत, मनोज, हरीश तोमर व अमित खारी आदि लोग मौजूद रहे।

बॉक्स --

ये हैं मांगे ---

-विद्युत कार्यरत /सेवानिवृत्त कर्मियों को मिल रही को विद्युत उपभोग की सुविघा जो निशुल्क नहीं मिल रही है, को समाप्त न किया जाए।

-राजस्व पर कार्यरत कर्मचारियों का हो रहा शोषण को तुरन्त समाप्त किया जाए।

-कर्मचारियों के प्रमोशन, समयबद्ध वेतन मान,स्थायीकरण तुरन्त किए जाएं।

-लाइनों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिलवाया जाए।

-लाइनों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण/पहचान पत्र उपलब्ध कराए जाए।

-वेतन विंसगतियों का यथा शीध्र निवारण किया जाए।

-संविदा कर्मियों के लंबित वेतन का तुरंत भुगतान व वेतन प्रक्रिया में सुधार आदि।