- आक्रोशित महिलाओं ने शराब बिक्री पर जताया रोष

-प्रतिबंध न लगने पर दी कलक्ट्रेट घेराव की चेतावनी

Mawana :थाना क्षेत्र गांव बहरामपुर अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं का सब्र का टूट गया। जगदंबा एजूकेशन सोशल वेलफेयर ट्रस्ट मेरठ की अगुवाई में रविवार को महिलाएं एकत्र हुई और पंचायत कर शराब माफियों के खिलाफ मुहिम छेड़ने का विगुल फूंक दिया। युवा पीड़ी को नशे की दल-दल में धकेलने जैसे गंभीर आरोप लगा पुलिस प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। शराब बिक्री को प्रतिबंधित न होने की दशा में मुख्यालय घेरने की चेतावनी दी है।

बिगड़ते हालातों पर जताई चिंता

थाना से मात्र तीन किलोमीटर दूर स्थित बहरामपुर गांव में पड़ोसी राज्यों से तस्करी की शराब स्टॉक करने के साथ खुद तैयार कर आसपास गांवों में ब्रिकी के लिए चर्चित हो गया है। उधर, उक्त शराब की जद में गांव की युवा पीढ़ी आती जा रही है। नस्ल बिगड़ने से आतंकित महिलाए रविवार को जगदंबा एजूकेशन सोशाल वैलफेयर ट्रस्ट मेरठ के तत्वावधान में अंतराम सिंह के आवास पर एकत्र हुई। जहां पूर्व जिलापंचायत सदस्य व ट्रस्ट चेयरमैन र¨वद्र गुर्जर ने कुछ माह से अवैध शराब की बिक्री बढ़ने के साथ गांव के खराब होते हालात पर ¨चता जाहिर की।

कलक्ट्रेट घेराव की चेतावनी

वक्ता महिलाओं ने कहा कि गांव में युवा पीढ़ी शराब की लत में पड़ती जा रही है। छोटे-छोटे बच्चे शराब पी रहे हैं, बड़े शराब पीकर महिलाओं से मारपीट करते हैं। कई महिलाओं ने घर टूटने के कगार की बात कहीं। उधर, जिला प्रशासन से अवैध शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंधित करने की मांग करते हुए शराब माफियों पर कड़ी कार्रवाई का मुद्दा उठाया। साथ कार्रवाई न होने की दशा में जिला मुख्यालय घेरने की चेतावनी दी। सूचना पर पहुंचे दरोगा शिवदत्त सिंह ने महिलाओं को आश्वस्त करते हुए शराब माफियों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर श्रीमति सुदेश, कमलेश, कृपी, रुपेश, गीता, सुरेंद्री, जगवती, रामवती, नैमवती, दयावती, सीला आदि सैकड़ों महिलाए उपस्थित रही।