- एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में कुल 7 मेडल में से 6 लड़कियों को मिले

- बायोटेक की लड़की को कुलपति गोल्ड के साथ मिला कुलाधिपति पदक

 

 

 

Meerut : टेंथ और ट्वेल्थ के अलावा प्रोफेशनल और नॉन प्रोफेशनल कोर्सेज में आजकल लड़कियों का ही बोलबाला है। हर फील्ड और सब्जेक्ट में लड़कियां टॉपर बन रहीं हैं। अब एक और फील्ड इस फेहरिस्त में जुड़ गई है। वो है एग्रीकल्चर। गुरुवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी के दीक्षांत में बीएससी एग्री। और बायोटेक की लड़कियों ने धमाल मचा दिया। कुल 7 पदकों में से म् पदक अपनी झोली में डाल लिए।

 

म् मेडल लड़कियों के नाम

यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में एक कुलाधिपति मेडल के साथ दोनों ही स्ट्रीम में दो स्वर्ण कुलपति, दो रजत कुलपति और दो कांस्य कुलपति अवार्ड दिए जाते हैं, जिनमें से बीएससी एग्रीकल्चर के कांस्य कुलपति पदक को छोड़ सभी पदक लड़कियों को मिले हैं। बायोटेक एग्रीकल्चर की स्टूडेंट को गोल्ड कुलपति के अलावा कुलाधिपति अवार्ड से भी नवाजा गया। यूनिवर्सिटी अधिकारियों के अनुसार ऐसा पहली बार हुआ कि 7 में 6 मेडल लड़कियों के हिस्से में आए हैं।

 

इन्हें मिले मेडल

कुलाधिपति गोल्ड मेडल : ज्योति गहलोत

बायोटेक

कुलपति गोल्ड मेडल : ज्योति गहलोत

कुलपति सिल्वर मेडल : जूही वर्मा

कुलपति ब्रांज मेडल : अमीना अंबरीन

 

बीएससी एग्री।

कुलपति गोल्ड मेडल : आकांक्षा सिंह

कुलपति सिल्वर मेडल : वत्सा मिश्रा

कुलपति ब्रांज मेडल : छविकांत

 

 

पहले के बारे में तो मैं इतना नहीं बता सकता हूं, लेकिन इस बार लड़कों के मुकाबले में लड़कियों का प्रदर्शन उम्मीद से बढ़कर रहा। मैं आशा करता हूं आगे भी इसी तरह के नतीजे आएंगे।

- प्रो। एचएच गौड़, कुलपति, सरदार वल्लभ भाई पटेल यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी